Move to Jagran APP

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का आरोप, वोटों की हेराफेरी कर रही है इमरान सरकार

नवाज शरीफ ने कहा कि दो साल पहले पाकिस्तान में लोकतंत्र पटरी से उतर गया था और वोटों की शुद्धता खत्म हो गई थी जिसके परिणामस्वरूप देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई। इन सभी दर्दनाक वास्तविकताओं से लोग अच्छी तरह वाकिफ हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 12:36 PM (IST)
पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का आरोप, वोटों की हेराफेरी कर रही है इमरान सरकार
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो और पूर्व पीएम नवाज शरीफ।

 लंदन, एएनआइ। इमरान सरकार गिलगिट बाल्टिस्तान में रविवार से चुनाव करा रही है। इसे लेकर भारी विरोध हो रहा है और कानूनी चिंताएं व्यक्त की गई हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने शनिवार को इमरान खान सरकार पर वोटों की हेराफेरी का आरोप लगाया है। नवाज शरीफ ने क्षेत्र के निवासियों से उनकी पार्टी के लिए वोट डालने और धांधली के खिलाफ अपने वोटों की रक्षा करने का आग्रह किया।

prime article banner

डेली पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो जारी करते हुए, शरीफ ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र के लोग पार्टी की लोकतांत्रिक साख का समर्थन करते हैं। उन्होंने मतदाताओं से लोकतंत्र के रास्ते में किसी को भी नहीं आने देने का आग्रह किया। शरीफ ने गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों की यह कहते हुए सराहना की कि उन्होंने पीएमएल एन की रैलियों के दौरान उनकी बेटी और पीएमएल एन के उपाध्यक्ष मरयम नवाज के नेतृत्व में जुनून देखा था। 

नवाज शरीफ ने कहा कि दो साल पहले पाकिस्तान में लोकतंत्र पटरी से उतर गया था और वोटों की शुद्धता खत्म हो गई थी, जिसके परिणामस्वरूप देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई। इन सभी दर्दनाक वास्तविकताओं से लोग अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने सबक सीखा है और अपने भविष्य के साथ किसी को भी जुआ खेलने नहीं देंगे। इस बीच पाकिस्तान के एक और राज्य  का दर्जा दिलाने के लिए गिलगिट-बाल्टिस्तान को लेकर कानूनी चिंताओं और भारी विरोध हो रहा है। इस बीच रविवार को यहां विधानसभा चुनाव शुरू हो गए हैं। 

भारत ने जताया विरोध 

गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा गिलगिट बाल्टिस्तान को पांचवें प्रांत का दर्जा देने पर पिछले दिनों भारत ने सख्त आपत्ति जताई थी। भारत ने कहा है कि पाकिस्तान उन इलाकों से बाहर निकले, जिन पर उसने अवैध तरीके से कब्जा किया है। रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से गिलगिट बाल्टिस्तान को प्रांत का दर्जा देने के एलान का भारतीय विदेश मंत्रालय ने विरोध किया है। भारत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सभी क्षेत्र हमारे अभिन्न अंग हैं और हमेशा रहेंगे। इनमें गुलाम कश्मीर (पीओके) भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK