इस्लामाबाद, प्रेट्र। अमेरिका से लौटकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर को लेकर फिर आग उगली है। हर मंच पर नाकाम हो चुके इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद को जिहाद बताते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन जारी रखेगा, भले ही दुनिया में कोई उनका समर्थन करे या नहीं करे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शुक्रवार को कश्मीर मुद्दे पर केंद्रित भाषण देकर आए इमरान ने एयरपोर्ट पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा, दुनिया कुछ भी करे, लेकिन हम कश्मीरियों के साथ खड़े रहेंगे। कहा, कश्मीर में छिड़ी लड़ाई जिहाद है और हम अल्लाह को खुश रखने के लिए इसमें शामिल रहेंगे।

कश्मीरी एक दिन जरूर लड़ाई जीतेंगे

इमरान ने कहा कि यह संघर्ष का दौर है। इसमें अगर समय अच्छा नहीं चल रहा है तो दिल छोटा करने की जरूरत नहीं है। अगर पाकिस्तानी साथ हैं तो कश्मीरी एक दिन जरूर अपनी लड़ाई जीतेंगे।

भारत को दी परमाणु बम से हमले की धमकी

संयुक्त राष्ट्र आमसभा में 15 मिनट की समय सीमा की अनदेखी कर 50 मिनट तक बोलने वाले इमरान ने अपना भाषण कश्मीर पर ही केंद्रित रखा और भारत पर परमाणु बम के हमले की भी धमकी दे डाली। उन्होंने भारत से जम्मू-कश्मीर से कर्फ्यू और अन्य बंदिशें हटाने की भी मांग की।

यह कोई पहला मौका नहीं है कि इमरान ने युद्धोन्माद पैदा करने वाली बात कही हो। अरब देशों और अमेरिका की ताकीद के बावजूद इमरान और उनके मंत्री लगातार भारत के साथ युद्ध की बातें करने में जुटे हैं। भारत सरकार के पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पूरी पाकिस्तान सरकार बौखलाहट में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रही है। 

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप