Move to Jagran APP

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने भी जलाए दीये, कोरोना से जंग में एकजुटता का दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने भी 9 बजे 9 मिनट कार्यक्रम के तहत में दीप प्रज्ज्वलित किया।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 09:36 AM (IST)
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने भी जलाए दीये, कोरोना से जंग में एकजुटता का दिया संदेश
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने भी जलाए दीये, कोरोना से जंग में एकजुटता का दिया संदेश

इस्लामाबाद, एएनआइ। कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में एकजुटता दिखाने कि लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश ने एक साथ मिलकर नौ मिनट की दिवाली मनाई। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की '9 बजे, 9 मिनट' कार्यक्रम के तहत में दीप प्रज्ज्वलित किया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारतीयों से नौ मिनट तक दीया, मोमबत्ती और टॉर्च की रोशनी के साथ अपनी एकजुटता दिखाने को कहा था। रविवार रात को ठीक नौ बजते ही लोगों ने अपने-अपने घरों की लाइटें बंद कर दी और दीया जलाकर कोरोना वायरस को हराने का संकल्प लिया।

बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने एक वीडियो मैसेज जारी कर देश से कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होने की अपील की थी। पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि इस रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। इससे पहले पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों से ताली और थाली बजाकर चिकित्सा पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करने के की अपील की थी, जो कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में सबसे आगे हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने दीपक जलाकर एकजुटता का संदेश दिया। वहीं, चेन्नई में लोगों ने मिट्टी का दिपक जलाकर भारत का नक्शा बनाया, जबकि लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने निवास पर 'ओम' आकृति में मिट्टी के दीपक जलाए।

बता दें कि तबलीगी जमात की लापरवाही के बाद से देश में कोरोना वायरस के मामलों में जेती आ गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस के अबतक 83 लोगों की मौत हो चुकि है, जबकि 3577 लोग संक्रमित हैं। इसमें से ज्यादातर मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.