Move to Jagran APP

हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों की सुनवाई 7 दिसंबर से

पंजाब पुलिस ने सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों में पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में 23 प्राथमिकी दर्ज की थीं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 01:48 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 01:48 AM (IST)
हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों की सुनवाई 7 दिसंबर से
हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों की सुनवाई 7 दिसंबर से

लाहौर, प्रेट्र। मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों को लेकर आतंकवाद विरोधी अदालत में अगले महीने सुनवाई शुरू होगी।

loksabha election banner

सईद पर आतंकवाद की आर्थिक मदद करने के आरोप हैं

लाहौर में आतंकवाद विरोधी कोर्ट (एटीसी) ने शनिवार को सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकवाद की आर्थिक मदद करने के आरोपों की सुनवाई की। कोर्ट ने मामले में हाफिज और अन्य के खिलाफ आरोप तय करने के लिए सात दिसंबर की तारीख तय कर दी। शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जमात-उद दावा सरगना को कोट लखपत जेल से एटीसी लाया गया था।

सात दिसंबर को तय होंगे सईद और अन्य के खिलाफ आरोप

सुनवाई के बाद कोर्ट के एक अधिकारी ने कहा, 'एटीसी न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद सईद और अन्य के खिलाफ आरोप तय करने के लिए सात दिसंबर की तारीख तय कर दी।'

रोजाना सुनवाई करने का अनुरोध

अधिकारी ने कहा कि सरकारी वकील अब्दुर रऊफ भट्टी ने शीघ्र निपटारे के लिए कोर्ट से मामले की रोजाना सुनवाई करने का अनुरोध किया। सईद के वकील ने इसका विरोध किया। अधिकारी ने कहा, 'न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें सुबूतों और योग्यता को लेकर सुनवाई पूरी करनी है।'

पत्रकारों को अदालत कक्ष में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई

पुलिस की ओर से की गई सुरक्षा व्यवस्था के कारण पत्रकारों को सुनवाई कवर करने के लिए अदालत कक्ष में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई।

आतंकी फंडिंग के आरोपों में 23 प्राथमिकी दर्ज

पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकी फंडिंग के आरोपों में पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में 23 प्राथमिकी दर्ज की थीं और हाफिज सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.