इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर चल रहे भ्रष्टाचार के दो अन्य मामलों की सुनवाई पहली अगस्त तक टाल दी है। शरीफ पर ब्रिटेन के एवेनफील्ड में संपत्ति खरीदने के साथ ही अल-अजीजिया स्टील मिल और फ्लैगशिप इनवेस्टमेंट लिमिटेड से जुड़े भ्रष्टाचार मामले भी दर्ज हैं।

सुनवाई स्थगित करते हुए जवाबदेही अदालत के जज मुहम्मद बशीर ने सोमवार को कहा कि वह एवेनफील्ड मामले के फैसले के खिलाफ शरीफ परिवार की अपील पर कोर्ट के आदेश का इंतजार करेंगे। इस मामले में नवाज को दस साल जबकि उनकी बेटी मरयम को सात और दामाद रिटायर कैप्टन मुहम्मद सफदर अवान को एक साल की सजा सुनाई गई है। सजा के खिलाफ शरीफ परिवार ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अपील है। इसकी सुनवाई मंगलवार से शुरू होगी।

शरीफ की हालत स्थिर
जेल से अस्पताल में भर्ती कराए गए शरीफ की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। उन्हें कुछ दिन अस्पताल में ही रहना होगा। इसको देखते हुए अधिकारियों ने उस वार्ड को ही जेल में तब्दील कर दिया है जिसमें वह भर्ती हैं। चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने शरीफ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। शरीफ को डायबिटीज के साथ हृदय और किडनी संबंधी परेशानियां हैं।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस