Move to Jagran APP

PAK: भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों की बदसलूकी, जानें पूरा मामला

भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों के साथ पाकिस्तानी अधिकारियों ने बुरा बर्ताव किया। इफ्तार पार्टी शुरू होने से पहले जब मेहमान आने लगे तो उनके साथ धक्का मुक्की की गई।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 09:35 AM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 11:14 AM (IST)
PAK: भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों की बदसलूकी, जानें पूरा मामला
PAK: भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तानी अधिकारियों की बदसलूकी, जानें पूरा मामला

इस्लामाबाद,एएनआइ। रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। दरअसल, यहां भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों के साथ पाकिस्तानी अधिकारियों ने बुरा बर्ताव किया। इफ्तार पार्टी शुरू होने से पहले जब मेहमान आने लगे तो उनके साथ बुरा व्यवहार किया गया और उन्हें डराया धमकाया गया। 

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक, कई मेहमानों के साथ धक्का-मुक्की की गई। इतना ही नहीं, कई लोगों को अंदर प्रवेश तक नहीं करने दिया गया, जबकि कई लोगों की कई बार जांच की गई। इस दौरान पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों और भारतीय अधिकारियों के बीच बहस भी हुई। पाकिस्तानी अधिकारियों की इस हरकत पर पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने खेद भी जताया। इसे लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

इस पर टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि हम अपने उन सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं, जिन्हें वापस लौटा दिया गया। पाक एजेंसियों की इस तरह की हरकत निराशाजनक है। उन्होंने कहा पाक अधिकारियों ने न सिर्फ कूटनीतिक प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन किया बल्कि असभ्य व्यवहार किया। इससे द्विपक्षीय संबंधों पर असर पड़ेगा।

 

ऐसा पहली बार नहीं है इससे पहले भी पाकिस्तानी एजेंसियां इस तरह की हरकतें करती रही है। पिछले साल दिसंबर के महीने में जानबूझकर राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काट दी गई थी। भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध काफी तनाव भरे रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.