Move to Jagran APP

आतंकी सरगना हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत बढ़ी, ATC के सामने हुआ था पेश

पाकिस्तान के आतंक रोधी न्यायालय (ATC) के सामने पेशी के दौरान कोर्ट ने हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने का आदेश दिया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 10:21 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 10:23 PM (IST)
आतंकी सरगना हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत बढ़ी, ATC के सामने हुआ था पेश
आतंकी सरगना हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत बढ़ी, ATC के सामने हुआ था पेश

लाहौर, प्रेट्र। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JUD) के प्रमुख हाफिज सईद की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकी सईद को गुजरांवाला स्थित आतंक रोधी न्यायालय (ATC) ने 17 जुलाई को सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। उसकी अवधि पूरी होने पर बुधवार को फिर उसे ATC के सामने पेश किया गया।

loksabha election banner

सुनवाई के दौरान अदालत ने सईद की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाने का आदेश दिया। इसके साथ ही पंजाब प्रांत के आतंक विरोधी विभाग (CTD) को भी मामले में सात अगस्त तक पूरी चार्जशीज पेश करने को भी कहा है।

बता दें कि CTD ने तीन जुलाई को सईद समेत जमात-उद-दावा के 13 आतंकियों के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी। सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उस दिन वह अपने खिलाफ दर्ज मामलों में गिरफ्तारी से पहले ही जमानत लेने के लिए लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था। उसी दिन उसे आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष भी पेश कर दिया गया था।

भारत ने हाफिज की गिरफ्तारी को पाकिस्तान का नाटक बताया है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'यह पहली बार नहीं है जब हाफिज की गिरफ्तारी हुई है। अब देखना है कि यह बस नाटक है या उसे सजा होगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.