Move to Jagran APP

बालाकोट पर पाकिस्‍तानी वायुसेना प्रमुख की गीदड़भभकी, कहा- हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने को तैयार

पाकिस्‍तान संयम बरतने के बजाए आए दिन भड़काऊ बयानबाजियां कर रहा है। उसके वायुसेना प्रमुख ने कहा है कि हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने को तैयार हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 05:30 PM (IST)
बालाकोट पर पाकिस्‍तानी वायुसेना प्रमुख की गीदड़भभकी, कहा- हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने को तैयार
बालाकोट पर पाकिस्‍तानी वायुसेना प्रमुख की गीदड़भभकी, कहा- हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने को तैयार

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। भारत में अमेरिकी राष्‍ट्रपति के आगमन और रक्षा सौदों के संपन्‍न होने से पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में भारी बौखलाहट देखी जा रही है। पाकिस्‍तानी नेता आए दिन उत्‍तेजक बयान दे रहे हैं। इसी कड़ी में अब पाकिस्‍तानी एयर फोर्स के प्रमुख एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान (Mujahid Anwar Khan) ने गीदड़भभकी दी है कि पाकिस्‍तानी वायुसेना किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

मालूम हो कि पिछले साल 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना (Pakistan Air Force) के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद (Jaish-e-Mohammed) के प्रशिक्षण कैंपों पर एयर स्‍ट्राइक की थी जिसमें कई आतंकी मारे गए थे। भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद बदले की कार्रवाई में इस एयर स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय वायुसेना की एयर स्‍ट्राइक के बाद 27 फरवरी को बौखलाहट में पाकिस्‍तानी एयर फोर्स के विमानों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी। पाकिस्‍तान ने इस घुसपैठ को Operation Swift Retort नाम दिया था। इस घुसपैठ के बाद भारतीय विमानों ने पाकिस्‍तानी लड़ाकू जेट्स को खदेड़ा था। एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान (Mujahid Anwar Khan) इसी मौके पर बोल रहे थे।

मालूम हो कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया था। दोनों देशों के बीच आई यह खटास समय के साथ और बढ़ती चली गई थी। इन सबके बावजूद पाकिस्‍तान अपनी कायराना करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन वह सीमा पर उकसावे की गोलीबारी को अंजाम दे रहा है। यही नहीं उसके नेता भी भड़काऊ बयानबाजियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.