इस्लामाबाद, आइएएनएस। आजकल युवाओं में स्टाइलिश दाढ़ी रखने का क्रेज बेहद आम है। भारत ऐसे देश में तो ये काफी आम है कि लोग ऐसी स्टाइलिश दाढ़ी रखकर चलते हैं लेकिन भारत के ही पड़ोसी देश पाकिस्तान में ये इतना आसान नहीं है। पाकिस्तान में दाढ़ी रखना धर्म से जोड़कर देखा जाता है। वहां स्टाइलिश दाढ़ी रखने पर प्रतिबंध है। इससे जुड़ी एक घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सामने आई है।

यहां कम से चार नाइयों को स्टाइलिश दाढ़ी पर बैन के बावजूद ग्राहकों की स्टाइलिश दाढ़ी काटने के लिए हिरासत में ले लिया गया। साथ ही उनपर 5000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी रखना गैर-इस्लामिक माना जाता है।

इस सप्ताह सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित एक वीडियो में चारसद्दा की घटना सामने आई, गुरुवार को डॉन न्यूज ने बताया कि वीडियो में, सामेन नाम का एक व्यक्ति, जो दुकानदार संघ का अध्यक्ष है, को गिरफ्तारी में पुलिस का मार्गदर्शन करते देखा जा सकता है।

वह हेयरड्रेसर से पूछता है कि वे स्टाइलिश तरीके से दाढ़ी को क्यों आकार दे रहे थे, जब उस जगह पर प्रतिबंध है। समीना के अनुसार, कुछ दिन पहले संघ ने दाढ़ी के डिजाइन पर प्रतिबंध लगा दिया था और इसकी जानकारी सभी नाइयों को दी गई थी।वीडियो में कहा गया है कि हमारे फैसले के बावजूद, कुछ दुकान मालिक स्टाइलिश डिज़ाइन में दाढ़ी को ट्रिम कर रहे थे। पुलिस ने चार नाइयों में से प्रत्येक पर 5,000 पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया है।

इसी तरह, पेशावर में हेयरड्रेसर के एक संघ ने भी स्टाइलिश डिजाइन में ग्राहकों की दाढ़ी को आकार देने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था, इसे इस्लाम के खिलाफ कहा।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप