Move to Jagran APP

पाकिस्तान: पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के चार आतंकवादी मारे गए, तीन हुए फरार

आतंकियों का मकसद राजधानी लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर बहावलपुर में अल्पसंख्यक शियाओं के लिए पूजा स्थलों पर हमला करने का था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 08:14 AM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 08:14 AM (IST)
पाकिस्तान: पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के चार आतंकवादी मारे गए, तीन हुए फरार
पाकिस्तान: पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के चार आतंकवादी मारे गए, तीन हुए फरार

लाहौर, पीटीआई। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आईएसआईएस आतंकवादी मारे गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि आईएसआईएस के शीर्ष नेतृत्व ने आतंकवादियों को देश में सांप्रदायिक संघर्ष शुरू करने के लिए राजधानी लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर बहावलपुर में अल्पसंख्यक शियाओं के लिए पूजा स्थलों पर हमला करने का काम सौंपा था।

prime article banner

एक बयान में पंजाब पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) ने कहा कि उन्होंने स्थानीय खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर एक खुफिया ऑपरेशन शुरू किया था। हमने आतंकवादियों की एक बड़ी और घातक योजना को विफल कर दिया।इश दौरान आईएसआईएस से जुड़े चार आतंकवादी भी मारे गए हैं।

खुफिया जानकारी के अनुसार, आईएसआईएस के सात आतंकवादी आजम चौक बहावलपुर के पास जखीरा जंगल में छिपे हुए थे। आतंकी विस्फोटक और भारी हथियारों से लैस थे। सूचना मिलने के बाद सीटीडी की मुल्तान टीम ने खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर शनिवार देर रात उनके ठिकाने पर छापा मारा और आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

ऑपरेशन के दौरान चार आतंकी मारे गए, जबकि उनके तीन साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अमन उल्लाह, अब्दुल जबर, रहमान अली और अलीम के रूप में की गई है। घटना स्थल से ग्यारह हैंड ग्रेनेड, तीन राइफल, एक पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। भागे हुए आतंकवादियों की तलाश जारी है, जबकि बम निरोधक इकाई को इलाके का निरीक्षण करने के लिए बुलाया गया है।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, विभाग ने कहा कि मारे गए चारों आतंकी बहुत खतरनाक थे जिन्होंने प्रतिबंधित लश्कर-ए-झांगवी (LeJ) के साथ काम शुरू किया था, लेकिन बाद में आईएसआईएस में शामिल हो गए। वे दक्षिण पंजाब से आईएसआईएस नेतृत्व के निर्देशों पर संप्रदायवादी आतंकवाद फैलाने आए थे।

पिछले मंगलवार को, सीटीडी ने दो आईएसआईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जो पंजाब के बहावलनगर में लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर एक संवेदनशील प्रतिष्ठान पर हमला करने की योजना बना रहे थे। पाकिस्तानी सरकार अपनी जमीन पर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की मौजूदगी से इनकार करती रही है, लेकिन अक्सर सुरक्षा एजेंसियां ​​इस प्रतिबंधित आतंकवादी समूह से जुड़े आतंकवादियों को पकड़ती रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.