Move to Jagran APP

मरियम नवाज पर अपने विवादित बयान को लेकर घिरे पूर्व पीएम इमरान खान, पाकिस्तान में हो रही जमकर आलोचना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने बयान को लेकर घिरते हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के राजनेता से लेकर पत्रकार और देश के नागरिक मरियम नवाज पर की गई टिप्पणी को लेकर इमरान खान की आलोचना कर रहे हैं।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:14 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:14 AM (IST)
मरियम नवाज पर अपने विवादित बयान को लेकर घिरे पूर्व पीएम इमरान खान, पाकिस्तान में हो रही जमकर आलोचना
अपने बयान को लेकर पूर्व पीएम इमरान खान (फोटो: एएनआइ)

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) मुल्तान रैली के दौरान दिए अपने बयान को लेकर घिरते हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद राजनेता, पत्रकार और नागरिकों ने पूर्व पीएम इमरान खान की आलोचना की है।

loksabha election banner

मुल्तान की रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने मरियम नवाज की सरगोधा रैली का हवाला देते हुए कहा उस भाषण में उन्होंने इतने जुनून के साथ मेरा नाम बोला कि मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मरियम, कृपया सावधान रहें, आपका पति परेशान हो सकता है क्योंकि आप लगातार मेरा नाम दोहरा रहे थे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की टिप्पणी के बाद कई राजनेताओं, पत्रकारों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने सोशल मीडिया पर अपनी कड़ी अस्वीकृति व्यक्त की है।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जो मरियम नवाज के चाचा भी हैं। उन्होंने ट्विटर पर इमरान खान के बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की और कहा कि पूरा देश विशेष रूप से महिलाओं को राष्ट्र की बेटी मरियम नवाज के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली अपमानजनक भाषा की कड़ी निंदा करनी चाहिए।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा देश और राष्ट्र के खिलाफ आपके अपराधों को आपके नीच हास्य के तहत छुपाया नहीं जा सकता है। जो लोग मस्जिद ए नबवी की पवित्रता का सम्मान नहीं कर सकते हैं, उनसे किसी की मां, बहनों और बेटियों के सम्मान का सम्मान करने की उम्मीद कैसे की जा सकती है? उन्होंने कहा इमरान इतिहास में पहले व्यक्ति हैं जो एक पार्टी के नेता के रूप में अशिष्टता की खाई में गिर गए। उनकी पार्टी एक राष्ट्र बनाने के लिए निकली, लेकिन लोगों की नैतिकता को खराब कर दिया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की सेक्सिस्ट टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि वह पीटीआई अध्यक्ष द्वारा इस्तेमाल की गई अपमानजनक भाषा की निंदा करते हैं। पीपीपी के सह-अध्यक्ष ने कहा जिनके घरों में मां और बहनें हैं, वे दूसरी महिलाओं के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते हैं। कृपया, राजनीति के नाम पर इतना नीचे मत गिरो। उन्होंने आगे कहा कि हर व्यक्ति की मां, बहन और बेटी सम्मान के पात्र हैं और यही देश के लिए शहीद बेनजीर भुट्टो का संदेश था।

संघीय सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने भी ट्विटर पर खान के बयान की निंदा की और कहा कि गठबंधन सरकार पाकिस्तान की माताओं और बेटियों को "इस बुराई" से बचाने की कोशिश कर रही है। जियो न्यूज ने औरंगजेब के हवाले से कहा ये वही लोग हैं जो महिला पत्रकारों को बिकाऊ (जब वे अपनी पार्टियों की आलोचना करते हैं) कहकर चुप कराना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.