इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अपनी हत्या की साजिश रचे जाने का दावा करने के दो दिन बाद सोमवार को उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी। पूर्व प्रधानमंत्री ने शनिवार को पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक रैली में दावा किया था कि पाकिस्तान एवं विदेश में उनकी हत्या की 'साजिश' रची जा रही है। यदि उनके साथ कुछ होता है तो लोगों को एक ऐसे वीडियो संदेश के मार्फत संबंधित अपराधियों के बारे जानने को मिलेगा। हाल ही में रिकार्ड करने बाद मैंने सुरक्षित स्थान पर रख लिया है।

समाचार एजेंसी 'एसोसिएटेड प्रेस आफ पाकिस्तान' ने खबर दी है कि सोमवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) प्रमुख इमरान को 'अभेद्य सुरक्षा प्रदान' करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि प्रांतीय सरकारों को भी इमरान को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। इमरान को एक मुख्य सुरक्षा अधिकारी भी मुहैया कराया गया है।

इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में स्थित इमरान के आवास की सुरक्षा के लिए पुलिस और फ्रंटियर कोर के 94 कर्मियों को तैनात किया गया है। इस्लामाबाद पुलिस के चार वाहन एवं 23 कर्मी और फ्रंटियर कोर का एक वाहन एवं पांच कर्मी आवाजाही के दौरान पीटीआइ अध्यक्ष के साथ रहेंगे। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के निर्देशों के बाद इमरान के लिए पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्‍त किए गए हैं। पुलिस एवं अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सुरक्षा कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री के बानी गाला आवास की सुरक्षा के लिए भी पुलिस और फ्रंटियर कोर के 94 जवानों को तैनात किया गया है। सनद रहे पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद यह भी आगाह कर चुके हैं कि यदि इमरान को गिरफ्तार किया गया तो देश में श्रीलंका जैसे हालात हो जाएंगे।

Edited By: Krishna Bihari Singh