Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के प्रमुख जरदारी को पार्क लेन से संबंधित भ्रष्टाचार मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने एक जुलाई को गिरफ्तार किया था।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 10:50 PM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए अस्पताल में भर्ती
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए अस्पताल में भर्ती

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी (64) को स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल बोर्ड की सलाह पर सोमवार को उन्हें अदियाला जेल से पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआइएमएस) लाया गया। लैब टेस्ट के लिए नमूना लेने के बाद उन्हें अस्पताल के हृदयरोग विभाग में भेज दिया गया।

loksabha election banner

जरदारी भ्रष्टाचार मामले में अदियाला जेल में बंद हैं

देश के 11 वें राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख जरदारी को पार्क लेन से संबंधित भ्रष्टाचार मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने एक जुलाई को गिरफ्तार किया था। अगस्त में उन्हें रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल लाया गया था।

जरदारी ने कहा- आरोप राजनीति से प्रेरित हैं

जरदारी का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए अदालत से अस्पताल में भर्ती कराए जाने की मांग की थी।

जरदारी डायबिटीज और हृदयरोग के मरीज हैं

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का कहना है कि वह डायबिटीज और हृदयरोग के मरीज हैं, इसलिए उन्हें मेडिकल केयर की जरूरत है। हालांकि, अदालत ने उनकी अपील खारिज कर दी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.