Move to Jagran APP

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को अस्पताल से मिली छुट्टी, बेटी मरयम नवाज को भी किया गया रिहा

पाकिस्तान PML-N की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे शरीफ अपने घर पर ही रहेंगे जहां निजी चिकित्सक डॉ अदनान मलिक उनकी देखभाल करेंगे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 08:14 PM (IST)
पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को अस्पताल से मिली छुट्टी, बेटी मरयम नवाज को भी किया गया रिहा
पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को अस्पताल से मिली छुट्टी, बेटी मरयम नवाज को भी किया गया रिहा

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अदालत से जमानत मिलने के बाद उनकी बेटी मरयम नवाज को भी रिहा कर दिया गया है। शरीफ को मंगलवार को ही छुट्टी मिल गई थी लेकिन उन्होंने बेटी मरयम के बिना घर जाने से इन्कार कर दिया था। अस्पताल में भर्ती मरयम ने कोर्ट के आदेशानुसार जमानत राशि और पासपोर्ट कोर्ट में जमा नहीं करवाए थे, इसकी वजह से उनकी रिहाई में देरी हुई।

loksabha election banner

घर पर निजी चिकित्सक करेंगे देखभाल

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने बताया कि तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे शरीफ अपने घर पर ही रहेंगे, जहां निजी चिकित्सक डॉ अदनान मलिक उनकी देखभाल करेंगे। अदनान की देखरेख में घर पर ही आईसीयू यूनिट स्थापित की गई है।

भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे शरीफ को लाहौर हाई कोर्ट ने स्वास्थ्य कारणों के चलते जमानत दी है।

जेल में सेहत बिगड़ने पर अस्पताल में किया गया था भर्ती

इस्लामाबाद हाइकोर्ट ने उनकी सजा आठ सप्ताह के लिए स्थगित कर दी है। जेल में सेहत बिगड़ने पर हाल में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी बेटी मरयम को चौधरी शुगर मिल भ्रष्टाचार मामले में हिरासत में लिया गया था।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी को मरयम नवाज को लाहौर हाई कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने मरयम नवाज को चौधरी शुगर मिल मामले में जमानत दी थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League- Nawaz) की नेता मरयम को 8 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: फेसबुक यूजर्स का डाटा जुटा रहे थे 100 एप, सोशल मीडिया दिग्गज ने खुद दी जानकारी

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने चीन के आगे फिर फैलाए हाथ, मांगा 63 हजार करोड़ का कर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.