Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में आटा और चीनी के दाम आसमान पर, महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तान में आटा और चीनी के दाम आसमान पर हैं। आटा 76 रुपये और चीनी 150 रुपये प्रति किलो बिक रही है। कमरतोड़ महंगाई का सामना कर रहे झुग्गियों में रहने वालों ने इस्लामाबाद में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 10:49 PM (IST)
पाकिस्‍तान में आटा और चीनी के दाम आसमान पर, महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग
कमरतोड़ महंगाई का सामना कर रहे झुग्गियों में रहने वालों ने इस्लामाबाद में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस्लामाबाद, एजेंसियां। कमरतोड़ महंगाई का सामना कर रहे झुग्गियों में रहने वालों ने इस्लामाबाद में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की राजधानी में विभिन्न पेशे से जुड़े लोगों ने दैनिक उपभोग की वस्तुओं की बढ़ रही कीमतों पर लगाम लगाने में विफलता के लिए इमरान खान सरकार को दोषी ठहराया। प्रदर्शन का आयोजन आवामी कामगार पार्टी ने किया था। इस प्रदर्शन में झुग्गी बस्ती से लेकर मजदूर संगठन और राजनीतिक कार्यकर्ता शामिल हुए।

loksabha election banner

आटा और चीनी के दाम आसमान पर

इमरान सरकार की निंदा करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे लोग कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, अस्थिरता आदि का सामना कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में आटा और चीनी के दाम आसमान पर हैं। आटा 76 रुपये और चीनी 150 रुपये प्रति किलो बिक रही है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें भी लोगों की परेशानी का कारण बनी हुई हैं।

अप्रत्याशित महंगाई से गिलगित बाल्टिस्तान के निवासी भड़के

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक गुलाम कश्मीर के हिस्से गिलगित बाल्टिस्तान के लोग बढ़ती महंगाई से त्रस्त हैं। हाल ही में अप्रत्याशित महंगाई पर रोक लगाने की सरकार से मांग करते हुए लोग सड़कों पर उतर आए हैं। विभिन्न पार्टियों के साथ हाथ मिलाते हुए गिलगित बाल्टिस्तान के निवासियों ने मौजूदा सरकार को विफल बताया और कहा कि इसने केवल लोगों को मुसीबतें ही दी हैं।

बुरी नीयत वाले इरादे को बताया जिम्‍मेदार

लोगों ने प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार की बुरी नीयत वाले इरादे को मौजूदा स्थिति के लिए जिम्मेदार बताया। गिलगित बाल्टिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री हाफिज हफीजुर रहमान समेत विपक्ष के नेताओं ने कहा कि क्षेत्र का हर एक नागरिक सरकार द्वारा उत्पन्न तबाही को झेलने के लिए मजबूर है। गिलगित बाल्टिस्तान सरकार धनी से गरीब हो गई और गरीब, गरीबी के दलदल में धंस गया है। लोगों को जीने के लिए भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

कर नहीं दे सकते तो मतदान का अधिकार नहीं

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के वित्त सलाहकार शौकत तारिन ने कहा है कि हर किसी को आयकर और जीएसटी का भुगतान करना चाहिए। इस्लामाबाद में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए तारिन ने व्यापारियों एवं कारोबारियों से कहा कि हर किसी को करों का भुगतान करना चाहिए। यदि कोई भुगतान नहीं करता है तो उसे मतदान का कोई अधिकार नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.