इस्लामाबाद, प्रेट्र। आर्थिक बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने दफ्तर का बिजली बिल नहीं चुकाने के कारण शर्मिदगी का सामना करना पड़ा है। इस्लामाबाद इलेक्टि्रक सप्लाई कंपनी (IESCO) ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को नोटिस भेजकर धमकी दी है कि बकाया नहीं चुकाने पर बिजली काट दी जाएगी। PMO पर 41 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है। IESCO  ने पीएम सचिवालय को बुधवार को यह नोटिस भेजा। पीएम सचिवालय ने पिछले महीने भी बिजली बिल का 35 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया। कई बार ताकीद कराए जाने के बावजूद पीएमओ ने कोई जवाब नहीं दिया।

नए नियम में बिजली काटने का प्रावधान
नए नियम के तहत लगातार दो माह तक बिजली बिल का भुगतान नहीं होने पर आइईएससीओ नोटिस भेजकर चेतावनी देती है। इसके बाद भी बकाये का भुगतान नहीं किया जाता है तो बिजली काटी जा सकती है।

आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान
आर्थिक मोर्चे पर इमरान सरकार को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। मुल्क की अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने के लिए उसे अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) समेत कई देशों से आर्थिक मदद मांगनी पड़ रही है। हाल में आइएमएफ ने पाकिस्तान के लिए छह अरब डॉलर (करीब 42 हजार करोड़ रुपये) का कर्ज मंजूर किया। चीन, सऊदी अरब और यूएई से भी उसे आर्थिक मदद मिली है।

इसे भी पढ़ें: बड़बोले पाकिस्तान को विदेश मंत्रालय ने लगाई लताड़, अब झांसे में नहीं आने वाली दुनिया

इसे भी पढ़ें: जानिए- भारत की अग्नि, पृथ्वी, धनुष और ब्रह्मोस Missile के सामने कहां टिकता है पाक की 'गजनवी'

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप