Move to Jagran APP

फिर शादीशुदा महिला पर आया इमरान खान का दिल, तीसरी शादी का दिया है प्रपोजल

पाकिस्‍तान की सियासत में बड़ा मुकाम हासिल करने वाले और प्रधानमंत्री की गद्दी पर पहुंचने की ख्‍वाहिश रखने वाले इमरान खान तीसरी शादी करना चाहते हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 08 Jan 2018 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 08:54 AM (IST)
फिर शादीशुदा महिला पर आया इमरान खान का दिल, तीसरी शादी का दिया है प्रपोजल

नई दिल्‍ली [स्‍पेशल डेस्‍क]। पाकिस्‍तान की सियासत में बड़ा मुकाम हासिल करने वाले और प्रधानमंत्री की गद्दी पर पहुंचने की ख्‍वाहिश रखने वाले इमरान खान तीसरी शादी करना चाहते हैं। हालांकि इस बार जिससे वह शादी करने की इच्‍छा जता चुके हैं वह कोई विदेशी नहीं बल्कि पाकिस्‍तान की ही है। इससे पहले की हम उस महिला का जिक्र करें हम आपको बता दें कि इमरान खान ने 1995 में पहली शादी एक ब्रिटिश पाकिस्‍तानी पत्रकार से की थी, जिनका नाम जमीमा मर्सेल गोल्‍डस्मिथ था। करीब नौ साल बाद 22 जून 2004 को इन दोनों के बीच तलाक हो गया था। बहरहाल, ज्‍यूइश कम्‍यूनिटी से ताल्‍लुक रखने वाली जमीमा ने शादी के फौरन बाद इस्‍लाम कबूल कर लिया था और अपना नाम भी जमीमा खान कर लिया था। जमीमा का कहना था कि उनके लिए पाकिस्‍तान की लाइफ स्‍टाइल को एडोप्‍ट करना काफी मुश्किल हो रहा है। उन्‍होंने यहां तक कहा कि तलाक से पहले और बाद के छह माह उनके लिए सबसे बुरा दौर था। तलाक के बाद जमीमा अपने दो बच्‍चों के पास वापस ब्रिटेन चली गईं।

loksabha election banner

इमरान खान की दूसरी शादी

जमीमा के बाद इमरान खान ने दूसरी शादी भी एक ब्रिटिश-पाकिस्‍तानी मूल की पत्रकार और फिल्‍म प्रोड्यूसर रेहाम खान से की थी। हालांकि इमरान से रेहाम की भी दूसरी ही शादी थी। इमरान से पहले महज 19 साल की उम्र में रेहाम की शादी एक ब्रितानी मनोचिकित्‍सक इजाज रहमान से हुई थी। इस शादी से उनके तीन बच्‍चे भी हैं। इसके बाद इन दोनों का तलाक हो गया। 6 जनवरी 2015 को इमरान खान और रेहाम ने माना कि उन दोनों ने शादी कर ली है। हालांकि उनकी यह शादी साल भर भी नहीं चल सकी और 30 अक्‍टूबर 2015 को दोनों के बीच तलाक हो गया था। लीबिया में जन्‍मीं रेहाम का भी परिवार जमीमा के परिवार की ही तरह पावरफुल था। 

तीसरी शादी का प्रपोजल

अब आपको बताते हैं कि आखिर वह कौन हैं जिनसे इमरान तीसरी शादी करना चाहते हैं। इनका नाम बुशरा बीबी या ‘बुशरा मानेका’ जिन्‍हें पकपट्टन में मिस पिंकी के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें कि इमरान खान का यहां पर आना-जाना करीब दो साल पहले से है। वह अकसर यहां पर स्थित पीर बाबा फरीदुदृीन की दरगाह पर आते हैं और कुछ समय भी बिताते हैं। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक जब कभी वह परेशान या मुसीबत में होते हैं तो बुशरा से मुलाकात भी करते हैं। हालांकि उनके पकपट्टन दौरे को उनका निजी दौरा बताया जाता रहा है। बुशरा वट्टू कबीले से ताल्‍लुक रखती हैं जो मानेका का ही उप कबीला है। बुशरा को यहां पर आध्‍यात्मिक गुरू माना जाता है। आपको यहां बता दें कि 40 वर्षीय बुशरा की शादी एक सीनियर कस्‍टम अधिकारी खावर फरीद मानेका से हो रखी है। फरीद यहां के पूर्व मंत्री के बेटे हैं। इनके तीन बच्‍चे भी हैं।

तीसरी शादी की अफवाह 

दो दिन पहले ही मीडिया में यह सामने आया था कि इमरान खान ने एक आध्‍यात्मिक गुरू से तीसरी शादी रचा ली है। हालांकि बाद में इमरान खान की पार्टी पीटीआई की तरफ से कहा गया कि यह सब एक अफवाह है। हालांकि पार्टी की तरफ से यह जरूर कहा गया कि इमरान खान ने बुशरा मानेका से शादी की इच्‍छा जताई है। इसमें यह भी कहा गया कि उन्‍होंने इस पर विचार करने के लिए बुशरा को समय दिया है जिससे वह अपने पति फरीद और बच्‍चों से इस बाबत विचार कर सकें। बयान में मीडिया की आलोचना करते हुए कहा गया है कि बुशरा की निजी जिंदगी को इस तरह से नहीं खींचा जाना चाहिए। मीडिया की गलत खबर से मानेका परिवार पर बेवजह का दबाव बना है। इमरान खान की तरफ से यह भी कहा गया है कि वह इस तरह की फर्जी खबर चलाने वाले पाक अखबार के खिलाफ कार्रवाई भी करेंगे। अपुष्‍ट खबरों में यहां तक कहा गया था कि यदि वह शादी नहीं करेंगे तो कभी देश के पीएम नहीं बन सकेंगे।

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब ने फिर किया धमाका और ले लिया इतना बड़ा फैसला 

यह भी पढ़ें: कुछ इस तरह से मुश्किल में पड़ सकते हैं पूर्व पीएम मनमोहन, वाजपेयी समेत कई दूसरे माननीय

यह भी पढ़ें: वाह री भारतीय न्‍यायिक प्रणाली जहां हाईकोर्ट में 40 वर्षों से लंबित है एक क्रिमीनल अपील

यह भी पढ़ें: ईरान के मुद्दे पर अमेरिका को रूस और चीन ने दिखाया ठेंगा तो पाक ने बताया दगाबाज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.