इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी एकबार फिर भारत के खिलाफ झूठ का प्रोपेगैंडा फैला रहे हैं। कुरैशी भारत के खिलाफ ये झूठ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं कि आर्थिक मंदी के दबाव में वह पाकिस्तान के खिलाफ false flag operation जैसा कोई भी कदम उठा सकता है। आतंकवादियों के पनाहगाह कहे जाने वाले पाकिस्तान से आने वाले विदेश मंत्री कुरैशी शुक्रवार को कहा कि भारत फिलहाल गंभीर आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है और इसके दवाब में वह कोई भी कदम उठा सकता है। कुरैशी ने साथ ही कहा कि भारत, इस बीच कोई false flag operation भी लॉन्च कर सकता है। न्यूज एजेंसी आइएएनएस ने इस बयान की जानकारी दी है।

एक बयान के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'भारत की अर्थव्यवस्था का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है और यह दबाव में है।इसलिए, भारत इससे ध्यान हटाने के लिए false flag operation जैसा कोई भी कदम उठा सकता है।

यह पाकिस्तान के भारत के खिलाफ झूठ फैलाने के प्रोपेगैंडे का हिस्सा है जो वह अक्सर भारत के खिलाफ अपनाता रहता है।

कश्मीर मुद्दे पर बोले कुरैशी

इसके साथ ही कुरैशी कश्मीर मुद्दे पर भी बोले। कुरैशी ने कहा कि अमेरिका के टॉम लैंटोस मानवाधिकार आयोग ने कश्मीर मुद्दे पर सुनवाई की है। कुरैशी ने दावा किया कि कश्मीर के हालात पर चिंता जताते करते हुए आयोग ने अमेरिकी विदेश विभाग से भारत से संपर्क करने को कहा है।

अयोध्या फैसले पर भी बोले कुरैशी

विदेश मंत्री ने कहा कि आयोग ने भारत की सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या के दिए गए फैसले पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि भारत में हिंदू अतिवाद बढ़ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप अल्पसंख्यकों के लिए वहां समस्याएं हैं।

कुरैशी ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे पर बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार मनोवैज्ञानिक दबाव में है और इस कारण उसका आर्थिक ग्राफ भी गिर रहा है। इसलिए, भारत कुछ भी कर सकता है और वह False Flag Operation समेत कोई भी कदम उठा सकता है।

इसे भी पढें: भारतीय विदेश मंत्री की दो टूक: पहले दाऊद और हाफिज को सौंपे PAK, तब होगी बातचीत

इसे भी पढ़ें: इमरान सोते-जगते जपते है पीएम मोदी की माला! अब देखिए किसके लिए ठहरा रहे जिम्‍मेदार

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021