Move to Jagran APP

पेशावर रैली ने बढ़ाई इमरान सरकार की बेचैनी, पाक में विपक्षी दलों ने वार्ता का प्रस्ताव ठुकराया

पाकिस्तान में विपक्षी गठबंधन पीडीएम देश में तीन बड़ी रैली कर चुका है। अगली रैली नवंबर में पेशावर में होने जा रही है। इन रैलियों में उमड़ती भीड़ देखकर सरकार अब घुटनों पर आ गई है और सुलह के प्रयासों में लगी हुई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 02:19 PM (IST)
पेशावर रैली ने बढ़ाई इमरान सरकार की बेचैनी, पाक में विपक्षी दलों ने वार्ता का प्रस्ताव ठुकराया
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फाइल फोटो

इस्लामाबाद, एएनआइ। विपक्ष के देशव्यापी आंदोलन से घबराई इमरान सरकार अब सुलह का रास्ता खोज रही है। उसने विपक्षी दलों के गठबंधन पीडीएम को बातचीत का न्योता दिया है। विपक्ष ने वार्ता प्रस्ताव ठुकराते हुए चुनाव आयोग से पाकिस्तान में नए सिरे से चुनाव की मांग की है।

loksabha election banner

वार्ता का एक बार फिर प्रस्ताव सत्ता दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के वरिष्ठ नेता शौकत युसुफजई ने दिया। पीटीआइ नेता ने विपक्षी गठबंधन की पेशावर में होने जा रही रैली को भी स्थागित करने की सलाह दी। यहां हाल में ही मदरसे पर हमला हुआ है, जिसमें कई बच्चों की मौत हो गई है। युसुफजई ने कहा कि विपक्षी गठबंधन कुछ नेताओं के भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए जनता की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है और सेना पर निशाना साध रहा है।

इमरान से बातचीत करने से इन्कार                                                                                     

इधर जमीअत उलेमा इस्लाम-फज्ल (जेयूआइ-एफ) के प्रमुख व विपक्षी गठबंधन के नेता मौलाना फजलुर्रहमान ने इमरान सरकार से किसी भी तरह की बातचीत करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने चुनाव आयोग से देश में नए चुनाव कराने की मांग की है। डॉन अखबार के मुताबिक विपक्षी गठबंधन पीडीएम ने यह भी साफ कर दिया है कि सरकार की लाख कोशिश के बाद भी वे अपनी पेशावर रैली करेंगे।

नवंबर की पेशावर रैली ने बढ़ाई इमरान सरकार की बेचैनी

ज्ञात हो कि पाकिस्तान में विपक्षी गठबंधन पीडीएम देश में तीन बड़ी रैली कर चुका है। इन रैलियों में हजारों की भीड़ उमड़ने से इमरान सरकार की नींद उड़ी हुई है। अगली रैली नवंबर में पेशावर में होने जा रही है। इन रैलियों में उमड़ती भीड़ देखकर सरकार अब घुटनों पर आ गई है और सुलह के प्रयासों में लगी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.