इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश में दुष्कर्म के बढ़ते मामलों पर बयान देखकर घिर गए हैं। उन्हें न सिर्फ अपने मुल्क बल्कि विदेश में भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्थस्मिथ ने भी उनको जमकर फटकार लगाई है। इमरान ने दुष्कर्म के बढ़ते मामलों के लिए बॉलीवुड, महिलाओं के छोटे कपड़ों और पश्चिमी संस्कृति को जिम्मेदार ठहराया है।

जेमिमा ने ट्वीट के जरिये इमरान पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं नहीं बल्कि पुरुषों को पर्दा करने की जरूरत है। जेमिमा ने कहा, 'पर्दा करने की जरूरत पुरुषों को है। अपने मानने वालों से कहो कि वे अपनी आंखों पर संयम बरतें।'

हमें पर्दा प्रथा की संस्कृति को देना होगा बढ़ावा: इमरान

उन्होंने कहा कि वह जिस इमरान खान को जानती थीं, वह मर्दो की आंख पर पर्दा करने की बात कहता था। प्रधानमंत्री इमरान ने हाल में कहा था, 'हमें पर्दा प्रथा की संस्कृति को बढ़ावा देना होगा, ताकि प्रलोभन से बचा जा सके।' उनके इस बयान की इंटरनेट मीडिया पर जमकर आलोचना हुई है।

दूसरी पत्नी ने इमरान खान को मुंह बंद रखने की दी नसीहत 

वहीं, इमरान खान की दूसरी पत्नी रेहम खान ने भी इमरान को मुंह बंद रखने की नसीहत दी है। रेहम खान ने कहा कि वह जितना कम बोलेंगे, वह सबके लिए उतना ही अच्छा होगा। साथ ही रेहम खान ने जेमिमा पर भी तंज कसा, जो पाकिस्तान में रहने के दौरान सिर से लेकर पांव तक कपड़ों में नजर आती थीं।

पाकिस्तान में मानवाधिकार ने प्रधानमंत्री से माफी मांगने को कहा

इमरान खान के इस बयान के बाद अब वह सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं। कई जानीमानी हस्तियों ने इमरान के इस बयान के लिए लताड़ लगाई है। इतना ही नहीं पाकिस्तान में मानवाधिकार ने प्रधानमंत्री इमरान खान से माफी मांगने को कहा है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021