इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान में गुरूवार को एक सड़क हादसा हुआ। इस दौरान कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। दरअसल, ये सड़क हादसा पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुआ। इस सड़क हादसे में एक कार और वैन की टक्कर हो गई। इस टक्कर में घायल हुए लोगों का इलाज पास ही के एक अस्पताल में चल रहा है वहीं मतृकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  

ये सड़क हादसा राग गांव के पास हुआ। दरअसल, कार ने अन्य वाहन को ओवरटेक करते समय वैन को टक्कर मार दी। इसके बाद वैन गहरी खाई में गिर गई। इस दौरान वैन में सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई। इस क्षेत्र में ये पहला सड़क हादसा नहीं है, इससे पहले भी इस प्रकार के सड़क हादसे यहां हो चुके हैं। 

इससे पहले पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में पिछले महीने एक सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे में करीब 26 लोगों की मौत हो गई थी। इस सड़क हादसे में बस के ड्राइवर ने अपनी गाड़ी का नियंत्रण खो दिया था, जिसके बाद बस खाई में जा गिरी। 

अगर साल 2017 की  बात करें तो इस दौरान भी पाकिस्तान में एक ही जगह पर दो जबरदस्त सड़क हादसे हुए। इन दोनों सड़क हादसे में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल, पहले सड़क हादसे में कोयले से भरा ट्रक यात्री वैन पर गिर गया था, जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई थी। ये हादसा नवंबर महीने में हुआ था। इस दौरान काफी घना कोहरा था जिससे ये घटना हुई। वहीं दूसरी घटना में एक कार खाई में गिर गई थी। इस हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: पीओके के गिलगित-बाल्टिस्तान में दर्दनाक बस हादसा, 26 लोगों की मौत; 12 घायल

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप