कराची। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब यहां मुख्य सचिव डॉ.काजिम नियाज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना टेस्ट की उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से उनको क्वारंटीन कर दिया गया है। वो अलग रह रहे हैं।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार मुख्य सचिव के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद केपी के मुख्यमंत्री महमूद खान ने नियाज के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। पाकिस्तान में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा होता जा रहा है। यहां अब तक 57 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना से संक्रमित 1182 लोगों की मौत हो चुकी है। ईद के मौके पर यहां लोगों ने कोरोना से बचने के लिए तय किए गए मानकों में से किसी का पालन नहीं किया, जिसके कारण अब ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ने की बात भी सामने आ रही है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की तो जमकर धज्जियां उड़ाई गई। 

मुख्यमंत्री महमूद ने कहा कि मुख्य सचिव डॉ.काजिम कोरोना वायरस के प्रकोप के खिलाफ दिनरात काम कर रहे थे, वो अस्पतालों, आइसोलेशन सेंटर और लेबोरेटरी में आ जा रहे थे, हो सकता है उनको इन्हीं जगहों पर जाने से संक्रमण हुआ हो। नियाज को अक्टूबर 2019 में मुख्य सचिव बनाया गया था। इससे पहले वो गिलगिट बाल्टिस्तान में मुख्य सचिव के तौर पर काम कर रहे थे।

पाकिस्तान में अलग-अलग जगहों पर कोरोना वायरस से संक्रमित कई वीआइपी लोगों की मौत भी हो चुकी है। 20 मई को, गुजरांवाला के पंजाब विधानसभा (एमपीए) के एक पीटीआई सदस्य, शाहीन रजा की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई।

उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई थी। उनका इलाज चल ही रहा था। मगर लाहौर के मेयो अस्पताल में निधन हो गया। उसी दिन, बलूचिस्तान के पूर्व गवर्नर सैयद फजल आगा का भी एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। उनका भी कोरोना टेस्ट हुआ था, रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था मगर वो ठीक नहीं हो पाए। आखिर में कोरोना की जंग में हार गए।

 

Posted By: Vinay Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस