Move to Jagran APP

मरियम नवाज के दो-टूक बोल, फिर मत करना ऐसी गलती, नहीं तो पड़ेगा पछताना

मरियम नवाज ने कहा है कि देश की जनता दोबारा इमरान खान को सत्‍ता पर बैठाने की भूल न करे। उनकी सरकार में देश के लोगों के पास दो वक्‍त पेट भर खाना तक नसीब नहीं हो सका है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 08:18 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 07:12 AM (IST)
मरियम नवाज के दो-टूक बोल, फिर मत करना ऐसी गलती, नहीं तो पड़ेगा पछताना
नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने आवाम को चेताया

इस्‍लामाबाद (जेएनएन)। पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी और पीएमएल-एन की नेता मरियम नवाज ने लोगों से कहा है कि इमरान को दोबारा सत्‍ता में लाने की भूल न करना। यदि ऐसा हुआ तो उन्‍हें फिर पछताना पड़ेगा। उन्‍होंने गुजरांवाला के निकट स्थित वजीराबाद (PP51 क्षेत्र) में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही। मरियम ने कहा कि इमरान खान के सत्‍ता में आने के बाद देश की जनता को अपने जीवन यापन के लिए जबरदस्‍त जद्दोजहद करनी पड़ रही है। इमरान के सत्‍ता में बैठने के बाद से ही महंगागई सातवें आसमान पर पहुंच गई है। लोगों को पेटभर खाना नसीब नहीं हो रहा है। इस सरकार ने देश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

loksabha election banner

उन्‍होंने लोगों से जानना चाहा कि क्‍या किसी को इमरान खान के वादे के मुताबिक नौकरी या घर मिला है। जिस वक्‍त वो सत्‍ता में आए थे उन्‍होंने दस लाख लोगों को नौकरी देने की बात कही थी। साथ ही बेघरों को 50 लाख घर देने का वादा किया था। आज तक उनका ये वादा पूरा नहीं हुआ है। मरियम ने खुद को पाकिस्‍तान की बेटी बताते हुए कि इमरान खान ने पंजाबी कार्ड खेला। देश की जनता को गुमराह करने और पंजाब के भोले-भाले लोगों के साथ वो लगातार धोखा करते रहे। लेकिन जब उन्‍होंने पंजाब के लोगों के मुंह से रोटी का निवाला छीन लिया तो यहां की कोई सुध नहीं ली गई।

मरियम ने कहा कि पंजाब उनके और उनके पिता के दिल में बसता है। आज न सिर्फ वजीराबाद की बल्कि पूरे देश की जनता इस सरकार से हताश हो चुकी है। वो इस सरकार को सत्‍ता से बेदखल करना चाहती है। लोगों को दो वक्‍त का पेट भर खाना तक इस सरकार में नहीं मिल पा रहा है। उस वक्‍त नए पाकिस्‍तान की आस में जो देश की जनता ने गलती की थी उसको दोबारा मत दोहराना। मरियम ने कहा कि उन्‍हें काफी बुरा लगता है ज‍ब कोई देश की आवाम पर अंगुली उठाता है, लेकिन ये भी सच है कि इमरान को लोकर बड़ी गलती हुई है। आज इमरान सरकार के इतने वर्ष बाद लोगों की उम्‍मीदें पूरी तरह से खत्‍म हो चुकी हैं। देश में नौकरियां खत्‍म हो चुकी हैं। काम-धंधे ठप हो चुके हैं। महंगाई हर रोज बढ़ रही है। ये सभी कुछ पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की गलत नीतियों की वजह से हुआ है। नवाज शरीफ दोबारा सत्‍ता में आएंगे और ये सब कुछ ठीक हो जाएगा।

पीएमएल-एन की नेता का कहना था कि देश में बिजली की कीमतें दूसरे मुल्‍कों के मुकाबले कहीं अधिक महंगी हो गई है। देश के ऊपर इमरान खान की बदौलत 15 हजार बिलियन का कर्ज हो चुका है। इसके बाद भी किसी को एक घर नहीं मिला। नवाज शरीफ की सरकार में जो मेट्रो प्रोजेक्‍ट शुरू हुआ था वो भी आज इस सरकार की वजह से फेल हो चुका है। यही वजह है कि पीएम सीनेट के चुनाव को क्‍यों ओपन बैलेट के जरिए करवाना चाहते हैं। वो इसके जरिए अपने नेताओं को बचाने की कवायद कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि वो इमरान ने सीनेट के चुनाव के लिए अमीरों को टिकट दिया है। वो कहते थे कि भ्रष्‍टाचार को रोकूंगा, लेकिन खुद ही इसमें लिप्‍त हैं। वो सीनेट में अपने लोगों के लिए वोट खरीदना चाहते हैं। इसलिए सतर्क रहना और याद रखना कि यदि इमरान खान के लोग जीते तो और ज्‍यादा नुकसान पंजाब को उठाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.