Move to Jagran APP

दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, 283 यात्री थे सवार

घटना की जानकारी देते हुए पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि कतर एयरवेज क्यूआर 579 की दोहा जाने वाली उड़ान ने नई दिल्ली से 3.20 बजे (भारत समयानुसार) उड़ान भरी थी और सुबह करीब साढ़े पांच बजे कराची में उसकी आपात लैंडिंग हुई।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2022 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2022 04:43 PM (IST)
दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट की पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, 283 यात्री थे सवार
नई दिल्ली से दोहा जाने वाला कतर एयरवेज क्यूआर-579 था विमान

कराची / नई दिल्ली, पीटीआइ। नई दिल्ली से कतर की राजधानी दोहा के लिए उड़ान भरने वाली एयरवेज की फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। अधिकारियों के अनुसार नई दिल्ली से दोहा के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट में कुछ तकनीकि खराबी आ गई थी, इसके बाद फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट में आपातकालीन लैंड कराना पड़ा। इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता सैफुर रहमान ने पुष्टि की कि कतर एयरवेज की उड़ान क्यूआर-579 कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड की गई। कुछ ही घंटों में सभी 283 यात्रियों को एयरलाइन द्वारा भेजे गए वैकल्पिक विमान से दोहा के लिए रवाना कर दिया गया।

loksabha election banner

रहमान ने कहा कि कतर एयरवेज क्यूआर-579 की दोहा जाने वाली उड़ान ने नई दिल्ली से 3.20 बजे (भारत समयानुसार) उड़ान भरी थी और सुबह करीब साढ़े पांच बजे कराची में उसकी आपात लैंडिंग हुई। रहमान ने कहा कि विमान के कार्गो होल्ड में धुएं का पता चलने के बाद पायलट ने इमरजेंसी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विमान चालक दल और यात्री सभी उतर गए और उन्हें हवाई अड्डे के लाउंज में ले जाया गया और जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन सेवाएं प्रदान की गईं।

पायलट ने एक आपातकालीन लैंडिंग करने का  किया था अनुरोध

उन्होंने बताया कि पायलट ने एक आपातकालीन लैंडिंग करने का अनुरोध किया और नियंत्रण टावर और सीएए कर्मियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। जैसे ही रनवे को आपातकालीन लैंडिंग के लिए मंजूरी दी गई, दोहा से कराची में उतरने वाली एक उड़ान को थोड़ी देर के लिए ओवरहेड चक्कर लगाते रहना पड़ा। अधिकारियों ने कहा कि कराची के लिए उड़ान भरने वाली एयर लंका की यूएल-183 सहित कई अन्य उड़ानों को आपात स्थिति के कारण उतरने से पहले इंतजार करना पड़ा था।

कतर एयरवेज ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए मांगी माफी

इससे पहले एयरलाइन ने कहा कि दिल्ली-दोहा यात्री विमान कराची में सुरक्षित रूप से उतरा, जहां उसे आपातकालीन सेवाएं दी गईं। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि घटना की फिलहाल जांच की जा रही है और यात्रियों को दोहा ले जाने के लिए एक राहत उड़ान की व्यवस्था की गई। बयान में कहा गया है कि हम अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हैं, जिनकी आगे की यात्रा योजनाओं में मदद की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.