Move to Jagran APP

पाक में कोर्ट ने ईशनिंदा मामले में तीन लोगों को सुनाई फांसी की सजा, एक को दस साल की जेल

कोर्ट ने जिन तीन लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है उनमें राणा नौमान रफाकत तथा अब्दुल वहीद को ईशनिंदा वाली सामग्री इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने तथा नासिर अहमद को ईशनिंदा वाला वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड करने का दोषी पाया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 01:25 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 01:25 AM (IST)
पाक में कोर्ट ने ईशनिंदा मामले में तीन लोगों को सुनाई फांसी की सजा, एक को दस साल की जेल
ईशनिंदा वाली सामग्री इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने के मामले में चार लोग दोषी पाए गए।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान की एक अदालत ने ईशनिंदा के मामले में शुक्रवार को तीन लोगों को फांसी तथा एक अन्य को दस साल की सजा सुनाई। इस्लामाबाद स्थित आतंकवाद निरोधी अदालत के जज राजा जवाद अब्बास ने यह फैसला सुनाया।

loksabha election banner

ईशनिंदा वाली सामग्री इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने के मामले में चार लोग दोषी पाए गए

कोर्ट ने जिन तीन लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है, उनमें राणा नौमान रफाकत तथा अब्दुल वहीद को ईशनिंदा वाली सामग्री इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने तथा नासिर अहमद को ईशनिंदा वाला वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड करने का दोषी पाया है। इनके अलावा इस्लामाबाद के एक कालेज में उर्दू के प्रोफेसर अनवर अहमद को दस साल कैद की सजा के साथ एक लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी किया गया है। उन्हें एक व्याख्यान में ईशनिंदा संबंधी विचार व्यक्त करने का दोषी ठहराया गया है। इन चारों लोगों को 2017 में गिरफ्तार किया गया था।

पाक: इंटरनेट पर ईशनिंदा सामग्री साझा करने के केस में पहली बार कोई दोषी ठहराया गया

अधिकारियों ने बताया है कि पाकिस्तान में इंटरनेट मीडिया पर ईशनिंदा संबंधी सामग्री साझा करने के मामले में पहली बार किसी व्यक्ति को दोषी ठहराया गया है। पाकिस्तान में ईशनिंदा का कानून 1980 के दशक में सैन्य शासक जियाउल हक के कार्यकाल में बनाया गया था।

गांबिया में तीन टन कोकीन जब्त

गांबियाई अधिकारियों ने इक्वाडोर से आए औद्योगिक नमक के एक शिपमेंट से करीब तीन टन कोकीन जब्त किया है।

गांबिया के ड्रग्स प्रवर्तन एजेंसी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि इक्वाडोर के गुयाक्विल बंदरगाह से स्पेन के अलजीयिर्स के रास्ते आए इस शिपमेंट की गुरुवार को जांच की गई, जिसमें कोकीन के 118 बैग मिले। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि कोकीन को आखिरकार कहां पहुंचाया जाना कहां था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.