Move to Jagran APP

Coronavirus: महामारी के बीच इमरना खान ने सभी राजमार्गों को खोलने का दिया आदेश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोनोवायरस महामारी के बीच बाजारों से खाद्य पदार्थों की सुचारू और पर्याप्त आपूर्ति करने के लिए सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को खुलने का आदेश दिया

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 09:58 AM (IST)
Coronavirus: महामारी के बीच इमरना खान ने सभी राजमार्गों को खोलने का दिया आदेश
Coronavirus: महामारी के बीच इमरना खान ने सभी राजमार्गों को खोलने का दिया आदेश

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोनोवायरस महामारी  के बीच बाजारों / कारखानों से खाद्य पदार्थों की सुचारू और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी राष्ट्रीय राजमार्गों को खोलने का आदेश दिया है, यह सोमवार को सूचना दी गई थी। रविवार को प्रधानमंत्री हाउस में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए, खान ने युवा स्वयंसेवकों के बल के माध्यम से गरीबों और दैनिक वेतन भोगियों के घर पर राशन प्रदान करने की प्रतिबद्धता दोहराई। 

loksabha election banner

बैठक में बताया गया कि सरकार ने सभी चिकित्सा चिकित्सकों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) प्रदान करना शुरू कर दिया है। जिसमें डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ वर्तमान में विभिन्न अस्पतालों में अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, और पूरे देश में गहन चिकित्सा इकाइया और संगरोध स्थापित किए गए हैं। ड्यूटी के दौरान किसी भी मेडिकल प्रैक्टिशनर की मृत्यु के मामले में, उसे / 'शहीदा' (शहीद) पैकेज दिया जाएगा। कोर कमेटी को अवगत कराया गया था कि यद्यपि प्रधानमंत्री ने पूरे में माल परिवहन की आवाजाही को बहाल करने का आदेश दिया है। काउंटी कुछ दिनों पहले, राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध करने सहित प्रांतीय सरकारों द्वारा किए गए कुछ प्रतिबंधों के कारण लगभग 80 प्रतिशत माल परिवहन अभी भी सड़कों पर है। 

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा रहो रहा है। यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1550 के पार पहुंच गया है। बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में आया था। इसके बाद से लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामलों में इजाफा होने लगा। फिलहाल, अमेरिका में चीन से भी अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। हालांकि चीन अब कोरोना वायरस से उभर गया है। लेकिन अभी बाकी देश इसकी चपेट में हैं।          


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.