इस्लामाबाद, एएनआइ। कोरोना वायरस से फिलहाल, पुरी दुनिया ग्रस्त है। कई देशों में लगातार इससे जुड़ें मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 तक पहुंच गई है। ऐसे में पाकिस्तान में पढ़ाई करने के लिए भारतीय छात्रों के लिए  इस्लामाबादभारतीय उच्चायोग ने सलाह देते हुए कहा है कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ सावधानी भरते और सुरक्षित रहें। इसी के साथ आयोग ने 03028514549 नंबर भी जारी किया है। जिसपर किसी भी पकिस्तान में मौजूद छात्र संपर्क कर सकते हैं। 

बता दें कि पाकिस्तान में बहुत ही तेजी के साथ कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 1022 पहुंच गया है। पाकिस्तान में सबसे चिंताजनक बात ये है कि इसकी चपेट में सबसे ज्यादा नौजवान आ रहे हैं। हालांकि, बाकी देशों में ऐसा नहीं है वहां 60 साल से अधिक उम्र के ज्यादातर लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

इसे देखते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि पीएम खान पहले से अपनी मजबूरी बता चुके हैं। उन्होंने पहले ही कह दिया है कि उनके पास इस बीमारी से निपटने के लिए पर्याप्त सन साधन नहीं है। साथ ही उन्होंने विदेश में रहे रहे नागरिकों से भी कहा है कि वह इस मुश्किल के संकट में देश की आर्थिक रुप से मदद करें। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के संख्या पूरे देश में चार लाख से अधिक हो गई है। इस वायरस का सबसे पहला मामला जनवरी में चीन के वुहान शहर में आया था। इसके बाद से बाकी देशों में भी फैलना शुरु हो गया है। अब कई देशों ने एतिहात के तौर पर अपने सीमाओं को बाकी देशों के नागरिकों के लिए बंद कर दिया है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस