Move to Jagran APP

पाकिस्तान के कराची में कोरोना विस्फोट, संक्रमण दर पहुंचा 40 फीसद

पूरी दुनिया महामारी की एक नई लहर की मार झेल रही है। वहीं पाकिस्तान में कोरोना वायरस से बुरा हाल है। देश के कराची में कोविड-19 का सकारात्मकता दर रविवार को 40 प्रतिशत तक पहुंच गया। देश की चिकित्सा बिरादरी पर बुरा असर पड़ रहा है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:24 PM (IST)
पाकिस्तान के कराची में कोरोना विस्फोट, संक्रमण दर पहुंचा 40 फीसद
पाकिस्तान के कराची में कोरोना विस्फोट, सकारात्मकता दर पहुंचा 40 फीसद

इस्लामाबाद, एएनआइ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का खतरा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। दुनिया के कोने-कोने में वायरस ने अपना पैर पसार लिया है। पूरी दुनिया महामारी की एक नई लहर की मार झेल रही है। वहीं पाकिस्तान में कोरोना वायरस से बुरा हाल है। देश के कराची में कोविड-19 का संक्रमण दर रविवार को 40 प्रतिशत तक पहुंच गया। देश की चिकित्सा बिरादरी पर बुरा असर पड़ रहा है। सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

देश में COVID-19 की पांचवीं लहर

पाकिस्तानी अखबार डान के अनुसार, बताया गया कि हाल में बढ़े कोविड-19 के मामलों को पांचवीं लहर का कारण माना जा रहा है, वहीं इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि, जिस तरह से वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है उसके चलते इस साल मार्च के मध्य में वायरस अपने चरम पर पहुंच जाएगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान जब वायरस के मामलों की संख्या रिकार्ड कर रहा था, तब उसे देश में वायरस के बढ़ते मामलों का पता चला। सोमवार को, देश ने COVID-19 के 4,340 नए संक्रमणों की सूचना दी गई, जबकि देश में सकारात्मकता अनुपात 8.7 फीसद दर्ज किया गया है।

कराची में कोरोना का कहर

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कराची में कोरोना का कहर अपने चरम पर है। पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण दर 39.39 फीसद पर पहुंच गया है, विभाग ने कहा कि रिपोर्ट किए गए मामलों में से लगभग 95 पीसी ओमिक्रोन वैरिएंट के थे। कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन देश में तेजी से फैल रहा है।अधिकारियों ने डाक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स के बीच बढ़ते संक्रमण के मामले पर चिंता व्यक्त की है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा

डान ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा, 'मुझे लगता है कि अबतक 500 से कम मामले सामने नहीं आए होंगे। विभिन्न सार्वजनिक और निजी अस्पतालों के डाक्टर, पैरामेडिक्स और यहां तक ​​​​कि प्रशासनिक कर्मचारी भी जिसमें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि, 'इनमें से अधिकांश अपने घरों पर हैं। यह सब हमने एक सप्ताह या 10 दिनों के भीतर देखा है।'

पाकिस्तानी अखबार ने डान में कहा गया है कि देश में स्थिति इतनी बिगड़ती जा रही है कि चिकित्सा बिरादरी को अलार्म बजाने और सरकार और समाज से भी तत्काल जरूरी कदम उठाने के लिए मजबूर कर दिया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अब तक COVID-19 के 13 लाख से अधिक पुष्ट मामले दर्ज किए जा चुके हैं। दक्षिण एशियाई देश में भी वायरस के कारण 29,019 मौतें रिकार्ड की गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.