इस्लामाबाद [प्रेट्र]। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सरकारी खर्चो में कटौती करने में जुटे हैं। इस मुहिम में उनकी सरकार ने गुरुवार को पीएम हाउस की आठ भैंसों की नीलामी की। इससे सरकारी खजाने में 23 लाख रुपये आए। प्रधानमंत्री रहते नवाज शरीफ इन भैंसों को पीएम हाउस में लाए थे।

गत अगस्त में सत्ता संभालने वाले इमरान खान की सरकार भारी कर्ज और देनदारियों से जूझ रही है। इससे उबरने के प्रयास में इमरान प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही सरकारी खर्चो में कटौती करने में जुटे हुए हैं। इसी प्रयास के तहत उन्होंने आलीशान प्रधानमंत्री आवास में रहने की जगह तीन कमरों के फ्लैट में महज दो नौकरों और दो गाडि़यों के साथ रहने का फैसला किया था।

डॉन अखबार के अनुसार, तीन भैंसों और पांच बछड़ों की नीलामी से सरकार को 23 लाख दो हजार रुपये प्राप्त हुए। इनमें से ज्यादातर भैंसों को तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ के समर्थकों ने खरीदा। इनमें से एक भैंस को शरीफ के समर्थक कल्ब अली ने तीन लाख 85 हजार रुपये में खरीदा।

अली ने कहा, 'मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ से लगाव की वजह से खरीदा है। इसके लिए तीन गुना ज्यादा रकम चुकाई। इस भैंस के लिए एक लाख 20 हजार रुपये की कीमत लगाई गई थी।' नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के एक कार्यकर्ता फखर वारिश ने दो बछड़ों को चार लाख 85 हजार रुपये में खरीदा।

चार हेलीकॉप्टरों की होगी नीलामी
इमरान सरकार ने गत 17 सितंबर को पीएम हाउस की 61 लक्जरी गाडि़यों की नीलामी की थी। इससे करीब 20 करोड़ रुपये एकत्र हुए थे। सरकार इस्तेमाल नहीं हो रहे अपने चार हेलीकॉप्टरों की भी जल्द नीलामी करेगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस