Move to Jagran APP

कश्‍मीर में फ्लाप होने के बाद, विपक्ष ने खोला प्रधानमंत्री इमरान के खिलाफ मोर्चा

पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ने इमरान सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्य विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा है कि इमरान खान बतौर प्रधानमंत्री पद के लिए सक्षम नहीं हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 03:45 PM (IST)
कश्‍मीर में फ्लाप होने के बाद, विपक्ष ने खोला प्रधानमंत्री इमरान के खिलाफ मोर्चा
कश्‍मीर में फ्लाप होने के बाद, विपक्ष ने खोला प्रधानमंत्री इमरान के खिलाफ मोर्चा

कराची, एजेंसी। कश्‍मीर मामले में अंतरराष्‍ट्रीय जगत में घोर उपेक्षित रहे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब अपने ही घर में निंदा के शिकार हो रहे हैं। कश्‍मीर में विफल होने के बाद पाकिस्‍तान में विपक्षी दल इमरान सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं चूकना चाहती है। इमरान सरकार पर निशाना साधते हुए  पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया व मुख्य विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा है कि इमरान खान बतौर प्रधानमंत्री पद के लिए सक्षम नहीं हैं। उनके नीतियों एवं प्रशासन सभी वर्ग नाखुश हैं। उन्‍होंने कहा कि हर कोई इस कठपुतली सरकार से तंग आ चुका है। देश में हर राजनीतिक दल, व्‍यापारी, शिक्षक, डॉक्‍टर एवं श्रमिक सरकार की नीतियों से आजिज आ चुके हैं।

loksabha election banner

बिलावल ने कहा कि संघीय सरकार को सही दिशा में चलाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान सक्षम नहीं हैं। यही कारण है कि पाकिस्‍तान में हर कोई अपनी जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज उठा रहा है। बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी निश्चित रूप से सरकार का विरोध करेगी। हम लोकतंत्र को बचाने के लिए कुछ करने को तैयार हैं। पाकिस्‍तान में लोकतंत्र पटरी से उतर चुका है। हम इसका हिस्‍सा नहीं बनेंगे।डॉन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संघीय सरकार को पाकिस्‍तान के लोगों के बीच एकता और आम सहमति बनाने के उपया करना चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में दूध से लेकर दवा तक हर सामान की कीमत आसमान छू रही है। पिछले कुछ सालों में देश पर विदेशी कर्ज का भार लगभग दोगुना हो गया है। इधर, जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छे 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान की विपक्षी पार्टियों को इमरान सरकार पर हमला करने का एक ओर मौका मिल गया है। हालांकि, कुछ समय पहले यह भी सुनने को मिला था कि इमरान खान को जल्‍द प्रधानमंत्री के पद से हाथ धौना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.