Move to Jagran APP

Imran Khan: इमरान खान की जासूसी की कोशिश नाकाम, बानी गाला का कर्मचारी हिरासत में; जानें पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कमरे में जासूसी उपकरण लगाने की कोशिश कर रहे बानी गाला के एक कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। उसे पुलिस को सौंप दिया गया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 07:37 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 07:37 AM (IST)
Imran Khan: इमरान खान की जासूसी की कोशिश नाकाम, बानी गाला का कर्मचारी हिरासत में; जानें पूरा मामला
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो- एएनआइ)

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Former Prime Minister Imran Khan) की हत्या की अफवाहों के बीच उनकी जासूसी करने के बानी गाला (Bani Gala) के एक कर्मचारी का प्रयास विफल कर दिया गया। कर्मचारी इमरान खान के कमरे में एक जासूसी उपकरण (Spy Device) स्थापित करने की कोशिश कर रहा था।

loksabha election banner

कर्मचारी को किया गया था भुगतान

सूत्रों का हवाला देते हुए, पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया आउटलेट ARY न्यूज ने बताया कि बानी गाला के एक कर्मचारी को पूर्व प्रधानमंत्री के बेडरूम में एक उपकरण स्थापित करने के लिए भुगतान किया गया था।हालांकि, एक अन्य कर्मचारी द्वारा डिवाइस की स्थापना के बारे में सुरक्षा टीम को सूचना देने के बाद जासूसी के प्रयास को विफल कर दिया गया था।

  • बानी गाला सुरक्षा दल ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान की जासूसी करने की कोशिश करने की सूचना मिलने के बाद कर्मचारी को हिरासत में ले लिया।
  • सुरक्षा दल ने उसे संघीय पुलिस के हवाले कर दिया।
  • यह घटनाक्रम पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बीच आया है।
  • इससे पहले इस कथित खतरे को देखते हुए शहर के बानी गाला के आसपास के इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया था.

इमरान खान की जान को खतरा

PTI के कई लोग दावा कर रहे हैं कि इमरान खान की जान को खतरा है। PTI नेता शहबाज गिल ने कहा कि इस संबंध में हमने सरकार समेत सभी संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया है। शहबाज गिल ने इस कार्य को जघन्य और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए दावा किया कि एक कर्मचारी, जो पूर्व पीएम के कमरे की सफाई करता है, को एक जासूसी उपकरण स्थापित करने के लिए भुगतान किया गया था।

'हमारे लोगों को धमकाया जा रहा है'

शहबाज गिल ने कहा, 'हमारे लोगों को जानकारी हासिल करने के लिए धमकाया जा रहा है। इस तरह की शर्मनाक हरकतों से बचना चाहिए।' PTI नेता ने आगे कहा कि 'गिरफ्तार' कर्मचारी ने कई खुलासे किए हैं। हालांकि उन्होंने इसे साझा करने से इनकार कर दिया।

  • गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इससे पहले 23 जून को इमरान खान को जान से मारने की धमकी देने के दावों को खारिज कर दिया था।
  • मीडिया के साथ बातचीत में राणा सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान खान के खिलाफ कोई खतरे की चेतावनी नहीं थी, यह कहते हुए कि इमरान खान को उसी स्तर पर सुरक्षा और प्रोटोकॉल की पेशकश की जा रही थी, जब वह प्रधान मंत्री थे।
  • इससे पहले, इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा था कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख को कुछ भी होता है, तो इस कृत्य को पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा।
  • नियाजी ने कहा था, 'हमारे नेता इमरान खान को कुछ भी होता है तो इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। प्रतिक्रिया आक्रामक होगी- हैंडलर्स को भी पछतावा होगा।'

'पीएम की हत्या की साजिश रची गई'

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी इसी तरह के दावे किए थे कि "देश को बेचने" से इनकार करने पर पाकिस्तानी पीएम की हत्या की साजिश रची गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.