इस्‍लामाबाद, एजेंसी । पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी (पीपीपी) के अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो ने सोमवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष आसिफ अली जरदारी की रिहाई के लिए मंगलवार काे जमानत याचिका दायर करेंगे। जियो न्यूज ने बताया कि भुट्टो ने अपने पिता से मुलाकात के बाद यह टिप्पणी की, जो इस समय पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में इलाज करा रहे हैं। पीपीपी नेता ने कहा कि पार्टी अपने राजनीतिक दृष्टिकोण से पीछे नहीं हटेगी और मंगलवार को याचिका प्रस्तुत करेगी। 

गौरतलब है कि जरदारी को 22 अक्‍टूबर को रावलपिंडी की अदियाला जेल से पाकिस्‍तान के आयुर्विज्ञान संस्‍थान लाया गया था। उन्‍होंने कार्डियोलॉजी विभाग के वीआईपी वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां उनका कई परीक्षण किए जाने के बाद उन्हें खतरे से बाहर बताया गया। बात दे कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्‍तान की एक अदालत ने चिकित्सा उपचार के लिए जरदारी को कराची में स्थानांतरित करने की अनुमति देने वाली याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति के वकील फारूक एच नाइक ने जरदारी की बहन फरील तालपुर के लिए बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था। पूर्व राष्ट्रपति के वकील फारूक एच नाइक ने जरदारी की बहन फरील तालपुर के लिए बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था।

नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने 10 जून को फर्जी बैंक खातों के मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट द्वारा उसकी पूर्व-गिरफ्तारी जमानत रद करने के बाद जरदारी को गिरफ्तार किया था। 16 अगस्त को अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति को न्यायिक रिमांड पर अदियाला जेल भेज दिया था। यह मामला बड़े पैमाने पर मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले से संबंधित है, जिसे संघीय जांच एजेंसी (FIA) द्वारा जांचा जा रहा था।

 

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप