क्वेटा, रॉयटर्स। Pakistan Bus Accident पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को लोगों से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अधिक स्पीड होने के कारण बस पलट गई और 20 लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए। ‘जियो न्यूज’ के अनुसार, बस वाध से दादू की तरफ जा रही थी और यह घटना प्रांत के खुजदार जिले के खोरी में हुई।  घटना के बाद बचाव कर्मी घटना स्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया।

 बस के तेज गति से चलने के दौरान ड्राइवर का वाहन पर संतुलन नहीं रहा और इस कारण यह हादसा हुआ। बस पूरी तरह भरी हुई थी यहां तक कि लोग इसकी छत पर बैठे थे। दुर्घटना की खबर मिलते ही मौके पर सहायता के लिए पैरामिलिट्री व सेना के जवानों को भेजा गया। यह जानकारी पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारी ने दी।

घायल यात्रियों में शामिल इमाम बख्श (Imam Bakhsh) ने एपी को फोन पर बताया कि बस में सवार यात्रियों की ओर से बार-बार ड्राइवर को चेतावनी दी जा रही थी और ड्राइवर को सतर्क रहने को कहा जा रहा था। उन्होंने दुर्घटना का जिम्मेवार ड्राइवर को बताया और कहा कि वह गाने सुनकर अपनी धुन में बस चला रहा था। मामले की जांच की जा रही है।

 डॉक्टर मंजूर जाहिर ने रॉयटर्स को बताया कि हमें 20 यात्रियों के शव मिले और 40 घायलों का खुजदार डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि इनमें से 10 की हालत गंभीर है। खुजदार के डिप्टी कमिश्नर बशीर अहमद ने बताया कि ये सभी श्रद्धालु धार्मिक समारोह में हिस्सा लेकर लौट रहे थे। इनमें सिंध के भी लोग थे। अहमद ने बताया कि सभी मृतक पुरुष हैं।

बता दें कि 31 मई को पंजाब प्रांत के खानेवाल में एक यात्री बस के पलटने और फिसलकर पुल से नीचे गिर जाने के कारण उसमें यात्रा कर रहे छह लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए थे। पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं और अधिकतर हादसे लापरवाही से वाहन चलाने, पुराने एवं जर्जर हालत वाले वाहनों और खराब सड़कों के कारण होती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप