Move to Jagran APP

पूर्व राष्‍ट्रपति जरदारी की जमानत के लिए कल दायर होगी याचिका, डॉक्‍टरों ने तैयार की मे‍डिकल रिपोर्ट

पीपीपी के अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि डॉक्‍टरों ने उनके पिता व पूर्व राष्‍ट्रपति आसिस अली जरदारी की मेडिकल रिपोर्ट तैयार की है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 03:07 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 03:10 PM (IST)
पूर्व राष्‍ट्रपति जरदारी की जमानत के लिए कल दायर होगी याचिका, डॉक्‍टरों ने तैयार की मे‍डिकल रिपोर्ट
पूर्व राष्‍ट्रपति जरदारी की जमानत के लिए कल दायर होगी याचिका, डॉक्‍टरों ने तैयार की मे‍डिकल रिपोर्ट

इस्‍लामाबाद एजेंसी । पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी पीपीपी के अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि डॉक्‍टरों ने उनके पिता व पूर्व राष्‍ट्रपति आसिस अली जरदारी की मेडिकल रिपोर्ट तैयार की है। इसी अाधार पर हम बुधवार को अदालत से जमानत के लिए आग्रह करेंगे।

prime article banner

गौरतलब है कि जरदारी को 22 अक्‍टूबर को रावलपिंडी की अदियाला जेल से पाकिस्‍तान के आयुर्विज्ञान संस्‍थान लाया गया था। उन्‍होंने कार्डियोलॉजी विभाग के वीआईपी वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां उनका कई परीक्षण किए जाने के बाद उन्हें खतरे से बाहर बताया गया।

बात दे कि इस महीने की शुरुआत में पाकिस्‍तान की एक अदालत ने चिकित्सा उपचार के लिए जरदारी को कराची में स्थानांतरित करने की अनुमति देने वाली याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति के वकील फारूक एच नाइक ने जरदारी की बहन फरील तालपुर के लिए बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था। पूर्व राष्ट्रपति के वकील फारूक एच नाइक ने जरदारी की बहन फरील तालपुर के लिए बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को लाखों डॉलर के मनी लॉन्ड्रिंग के एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया है। एक जुलाई को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया था। जरदारी पर आरोप है कि वे पैराथन नाम से एक फेक फ्रंट कंपनी चला रहे थे। एनएबी के अनुसार फर्जी बैंक खातों के माध्यम से जरदारी ने 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया था। विपक्षी पीपीपी के 63 वर्षीय सह-अध्यक्ष और देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के पति को पार्क लेन मामले में गिरफ्तार किया गया था।

2007 में बेनजीर भुट्टो की हत्या के बाद आसिफ अली जरदारी, पीपीपी के सह-अध्यक्ष बने थे। उनकी गिरफ्तारी तब हुई जब उन्होंने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के खिलाफ दायर अपनी अंतरिम जमानत की अर्जी वापस ले ली। आसिफ अली जरदारी ने कहा था कि अगर उन्हें जमानत दे दी गई तो एनएबी अधिक फर्जी मामलों का आरोप लगाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.