Move to Jagran APP

पाक सेना प्रमुख बोले, नवाज शरीफ की बेदखली में कोई भूमिका नहीं

रक्षा मामलों पर संयुक्त संसदीय समिति ने उठाया था सवाल। जनरल कमर जावेद बाजवा ने खुद को बताया लोकतंत्र का बड़ा समर्थक।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Tue, 19 Sep 2017 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 19 Sep 2017 03:18 PM (IST)
पाक सेना प्रमुख बोले, नवाज शरीफ की बेदखली में कोई भूमिका नहीं
पाक सेना प्रमुख बोले, नवाज शरीफ की बेदखली में कोई भूमिका नहीं

इस्लामाबाद, पीटीआई। पाकिस्तान की सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने में किसी भी तरह की भूमिका से इन्कार किया है। रक्षा मामलों पर संयुक्त संसदीय समिति के सदस्यों के एक सवाल के जवाब में सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने इन दावों को निराधार करार दिया। उन्होंने कहा कि वह लोकतंत्र के समर्थक हैं। सेनाध्यक्ष से भारत के साथ जारी तनाव को लेकर भी सवाल किए गए। समिति के सदस्यों ने सोमवार को सेना मुख्यालय का दौरा किया था।

loksabha election banner

चुनावी हलफनामे में पनामा पेपर केस से जुड़ी जानकारी छुपाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गत 28 जुलाई को शरीफ की संसद सदस्यता समाप्त कर दी थी। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। उन्होंने इस फैसले को अपमानजनक और षड्यंत्र का हिस्सा बताया था। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समिति के सदस्यों ने जनरल बाजवा से रक्षा बजट, सुरक्षा अभियान, सैन्य अदालत, अमेरिका के साथ संबंध, अफगानिस्तान से जुड़ी समस्याएं और असैन्य-सैन्य संबंधों पर कई सवाल पूछे। सेनाध्यक्ष ने पनामा पेपर लीक मामले में सेना का हाथ होने के आरोपों को भी खारिज किया है।

कोर्ट में पेश नहीं हुए शरीफ

पनामा पेपर लीक मामले में घिरे नवाज शरीफ मंगलवार को भ्रष्टाचार रोधी विशेष अदालत के समक्ष पेश नहीं हो सके। अदालत ने उन्हें अगले सप्ताह पेश होने के लिए समन जारी किया है। शरीफ फिलहाल लंदन में हैं। उनकी पत्नी कुलसुम के गले के कैंसर का ऑपरेशन हुआ है। शरीफ के राजनीतिक सलाहकार आसिफ किरमानी उनकी तरफ से कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने बताया कि शरीफ जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: मिसाइल अभियान नहीं रोका तो उत्‍तर कोरिया को नष्ट कर देगा अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.