Move to Jagran APP

एमनेस्‍टी की पाक को चेतावनी, कहा- चुनाव से जुड़े खतरों को करें खत्‍म

समय-समय पर मानवाधिकार संस्‍था एमनेस्‍टी इंटरनेशनल की ओर से पाकिस्‍तान को चेतावनी दी जाती रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 15 Jun 2018 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jun 2018 01:44 PM (IST)
एमनेस्‍टी की पाक को चेतावनी, कहा- चुनाव से जुड़े खतरों को करें खत्‍म
एमनेस्‍टी की पाक को चेतावनी, कहा- चुनाव से जुड़े खतरों को करें खत्‍म

न्‍यूयार्क (एएनआइ)। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि देश में हो रहे गलत कार्रवाइयों को जल्‍द से जल्‍द खत्‍म करे। एमनेस्‍टी ने अगले माह होने वाले पाक चुनाव को देखते हुए देश में मानवधिकार कार्यकर्ताओं, पत्रकारों व सिविल सोसायटी के सदस्‍यों पर हो रहे हमलों को लेकर चेतावनी दी है।

loksabha election banner

मानवाधिकारों की प्रहरी संस्था एमनेस्‍टी का कहना है कि इस्‍लामाबाद के अधिकारियों को ऐसे मामलों के प्रति गंभीर हो इसका खात्‍मा करना होगा। एमनेस्‍टी इंटरनेशनल ने कहा कि पाकिस्‍तान में जारी मनमाने तौर पर गिरफ्तारी, जबरन गुमशुदगी, अभिव्‍यक्‍ति की स्‍वतंत्रता पर हमले से यह भयभीत है और इसलिए पाकिस्‍तान को इसे जल्‍द से जल्‍द खत्‍म करना चाहिए।

एमनेस्‍टी इंटरनेशनल में साउथ एशिया के उपनिदेशक दिनुशिका दिस्‍सानायके ने कहा, ‘पाकिस्‍तान में मूल स्‍वतंत्रता पर लगातार हमले होते हैं।‘ एमनेस्‍टी इंटरनेशनल ने रावलपिंडी के अदिआला जेल में गिरफ्तार 37 कार्यकर्ताओं के तुरंत रिहाई की भी मांग की। बता दें कि ये कार्यकर्ता पश्‍तून तहफ्फुज मूवमें के शांतिपूर्ण विरोध रैली में शामिल थे। दिस्‍सानायके ने कहा, ‘शांतिपूर्ण विरोध कार्यकर्ताओं का अधिकार है जिसे इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स लॉ और पाकिस्‍तान संविधान द्वारा संरक्षित किया जाता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.