इस्लामाबा, पीटीआइ। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 54 हजार से ऊपर पहुंच चुके हैं। इस बीच यूएस पाकिस्तान की मदद को आगे आया है, उसने इस महामारी से लड़ने के लिए 60 लाख यूएस डॉलर की मदद की घोषणा की है। पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत पॉल जॉन्स ने एक वीडियो संदेश में कहा कि यूएस की तरफ से दी जाने वाली यह सहायता धनराशि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के गंभीर मामलों वाले अस्पतालों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए प्रशिक्षण का विस्तार करेगी।

इसके साथ ही जोन्स ने अपने संदेश में पाकिस्तान को ई-उल-फितर की बधाई दी है। उन्होंने कहा, "मैं रमजान पूरे होने पर सभी पाकिस्तानियों को बधाई देता हूं।" इसके अलावा जोन्स ने इस्लामाबाद को हाल ही में दोनों देशों के बीच दोस्ती और साझेदारी के संकेत के रूप में चिकित्सा आपूर्ति के लिए धन्यवाद दिया है।

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा

शुक्रवार को पाकिस्तान हुए में एक बड़े विमान हादसे में 97 लोगों की जान चली गई है। लाहौर से कराची जा रहा पीआईए का एक विमान कराची हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। न्यूज एजेंसी एएफपी ने पाकिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से जानकारी दी कि इस विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मृत्यु है। वहीं दो लोग इस हादसे में बच गए हैं। हादसे के वक्त विमान में 99 लोग सवार थे जिनमें से 91 यात्री और 8 क्रू सदस्य थे।

पाकिस्तान में कोरोना के 54 हजार से ज्यादा मामले

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 54 हजार को पार कर चुका है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अभी तक पाकिस्तान में 54 हजार 6 सौ एक मामले दर्ज किए जा चुके हैं, इनमें से 1 हजार 1 सौ 67 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है वहीं 17 हजार 4 सौ 82 लोग इसके संक्रमण से अभी तक ठीक हो चुके हैं। वहीं दुनियाभर में 54 लाख 21 हजार 6 सौ 79 लोग इसकी चपेट में हैं जिनमें से अभी तक 3 लाख 45 हजार 2 सौ 23 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस