Move to Jagran APP

इमरान खान को बड़ा झटका, निकाय चुनाव में हारने के बाद पार्टी के सांगठनिक ढांचे को किया भंग

पाकिस्तान के डान अखबार के मुताबिक देश के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि योजना मंत्री असद उमर को महासचिव चुना गया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 06:03 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 06:04 PM (IST)
इमरान खान को बड़ा झटका, निकाय चुनाव में हारने के बाद पार्टी के सांगठनिक ढांचे को किया भंग
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फाइल फोटो

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को बड़ा झटका लगा है।खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। पीटीआइ की करारी हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लिए एक नया संगठनात्मक ढांचा बनाया है। अपनी पार्टी के भीतर सभी पिछले निकायों को भंग कर दिया है। पाकिस्तान के डान अखबार के मुताबिक देश के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि योजना मंत्री असद उमर को महासचिव चुना गया है।

loksabha election banner

इसके अलावा कई अन्य लोगों को विभिन्न प्रांतीय डिवीजनों के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। इनमें खैबर पख्तूनख्वा के लिए रक्षा मंत्री परवेज खट्टक, सिंध के लिए समुद्री मामलों के मंत्री अली जैदी, बलूचिस्तान के लिए नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी, पंजाब के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद और दक्षिण पंजाब के उद्योग और उत्पादन मंत्री खुसरो बख्तियार शामिल हैं।

नेताओं के करीबियों को दी गई पार्टी की टिकट

चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि सत्ताधारी दल ने अपने सांगठनिक ढांचे को भंग करने का फैसला किया है। जियो टीवी ने चौधरी के हवाले से बताया कि चूंकि पार्टी टिकट निष्पक्षता और योग्यता के सिद्धांतों के खिलाफ भाई-भतीजावाद के आधार पर वितरित किए गए थे। इस वजह से दुखी होने के कारण ही इमरान ने यह फैसला लिया है। साथ ही चौधरी ने कहा कि पार्टी ने प्रांत में स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए रणनीति तैयार करने के लिए एक नई संवैधानिक समिति बनाने का फैसला किया है। 

बता दें कि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) ने 10 तहसील परिषदों में, 9 में पीटीआइ, 5 में एएनपी, पीएमएल-एन और जमात-ए-इस्लामी ने एक-एक सीट जीती है। 17 जिलों की 64 तहसील परिषदों में से 31 के अभी अनाधिकारिक व अपुष्ट परिणाम सामने आए हैं।

गौरतलब है कि इमरान खान अगले महीने होने वाले प्रांत में स्थानीय निकाय चुनाव के अगले चरण के लिए एक प्रभावी रणनीति तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री को दिशा-निर्देश देंगे। इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में पीटीआइ के प्रदर्शन से नाखुश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने महमूद खान को इस्लामाबाद तलब किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.