इस्‍लामाबाद, एजेंसी । पाकिस्‍तान की संसद की चर्चा का विडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। सदन में इस तरह की चर्चा सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल, पाकिस्‍तान की संसद ने मंगलवार को एक प्रस्‍ताव पारित कर भारत से जम्‍मू-कश्‍मीर के विशेष दर्जे को निरस्‍त किए जाने का फैसला वापस लेने की मांग की गई। जब सदन में इस प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा था तभी एक इमरान के एक मंत्री भारत को खत्‍म कर देने की धमकी दे रहे थे। उक्‍त मंत्री भारत के खिलाफ जहर उगल रहे थे।

  • इमरान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने सदन में भारत के खिलाफ जहर उगल रहे थे। चौधरी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान को मटियामेट करने की धमकी देते हैं। मोदी कहते हैं कि पांच मिनट में पाकिस्‍तान को परास्‍त कर सकते हैं।
  • चौधरी ने बालाकोट स्ट्राइक का संदर्भ लेते हुए कहा कि भारत तो रात के अंधेरे में आया था और हमने दिन की रोशनी में जवाब दिया और ऐसा जवाब दिया कि चाय की गर्मी अब तक महसूस हो रही होगी।
  • उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर भारत हमें मटियामेट करने की बात करता है तो हम आगे चाय नहीं देंगे, बल्कि कुछ और देंगे।  

  •  बता दें कि पिछले साल पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर जबरदस्‍त प्रहार किया था। कई आतंकी ठिकानों को ध्‍वस्‍त किया था। इसके बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने अगले दिन पाकिस्तान के जेट भारतीय सीमा में घुसे थे, जिसे भारतीय वायु सेना ने खदेड़ दिया था। 

खास बात यह है कि जिस वक्‍त इमरान के ये मंत्री भारत के खिलाफ जहर उगल रहे थे उस वक्‍त सदन में कोई सदस्‍य उनको सुनने को तैयार नहीं था। यह इमरान सरकार के कथनी और करनी से नाराज थे। इस लिए मंत्री के बातों में उनकी कोई दिलचस्‍पी नहीं थी। भारत पर बड़े-बड़े दावे करने वाले इस मंत्री की उनके ही देश में कोई नहीं सुन रहा था। इस दौरान किसी भी सांसदों को उनकी बातों में कोई रुचि नहीं थी। सदन की ज्यादातर सीटें खाली थीं और जो सांसद मौजूद भी थे वे आपस में ही बातें कर रहे थे। यहां तक कि पीठासीन अधिकारी भी उनकी बातों में रुचि लेते नहीं दिख रहे थे।

पहले भी सुर्खियों में रहे फवाद चौधरी 

पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता और पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी पहले भी सुर्खियों में रहे हैं। एक शादी समारोह में एक टीवी एंकर को थप्पड़ मारने के बाद दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। दरअसल, पाकिस्‍तान के फैसलाबाद में एक शादी समारोह में चौधरी व पाकिस्तान के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता आपस में बातें कर रहे थे। इसी बीच एक टीवी चैनल के एंकर वहां पहुंचे, दोनों के बीच कहासुनी हुई यह बहस इतनी बढ़ गई कि दोनोंं के बीच मारपीट शुरू हो गई।

चौधरी ने एंकर को थप्पड़ रसीद कर दिया जिसके बाद दोनों एक-दूसरे से भिड़ गए। समारोह में मौजूद लोगों ने दोनों को एक-दूसरे से दूर कर मामला शांत कराया। एंकर ने देश की विवादास्पद टिकटॉक स्टार हरीम शाह के हवाले से चौधरी से कोई सवाल किया था जिस पर वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता में घुसे ऐसे लोगों को बेनकाब करना उनका फर्ज है। फवाद चौधरी इससे पहले भी एक समारोह में एक अन्य एंकर को थप्पड़ मार चुके हैं।

यह भी पढ़ें : हांगकांग से दुनिया का ध्‍यान भटकाने के लिए बनाया गया था जानलेवा 'कोरोना वायरस'!

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस