Move to Jagran APP

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का दर्दनाक मामला, दो बहनों की हत्या के आरोप में कजिन भाई गिरफ्तार

पिछले हफ्ते उत्तरी वजीरिस्तान में इन दोनों बहनों की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद पुलिस हत्यारे की तलाश कर रही थी।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 09:34 AM (IST)
पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का दर्दनाक मामला, दो बहनों की हत्या के आरोप में कजिन भाई गिरफ्तार
पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का दर्दनाक मामला, दो बहनों की हत्या के आरोप में कजिन भाई गिरफ्तार

पेशावर, एपी। पाकिस्तान पुलिस ने दो बहनों के ऑनर किलिंग के आरोप में उनके कजिन को गिरफ्तार कर लिया है। मोहम्मद असलम की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद हुई है। इस वीडियो में ये दोनों लड़कियां एक शख्स को किस करती नजर आ रही हैं। स्थानीय पुलिस द्वारा इसकी जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

पिछले हफ्ते उत्तरी वजीरिस्तान में इन दोनों बहनों की हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद पुलिस हत्यारे की तलाश कर रही थी। यह वीडियो एक साल पुराना है जिसके वायरल होने के बाद इन दोनों बहनों की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया कि वीडियो को देखकर असलम ने उनपर परिवार के सम्मान को हानि पहुंचाने का आरोप लगाया था।

उत्तरी वजीरिस्तान के जिला पुलिस प्रमुख शैफुल्लाह गांदापुर ने बताया कि मोहम्मद असलम हत्या वाले दिन से गायब था जिसकी तलाश पुलिस 5 दिन से कर रही थी। असलम पर अपनी कजिन की हत्या का आरोप है। इसके अलावा वीडियो में नजर आ रहे शख्स को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और शक है कि वो वीडियो भी इसी शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। पुलिस ने बताया कि लड़कियों के भाई और पिता से भी पूछताछ की जा रही है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं वो भी इस ऑनर किलिंग में शामिल तो नहीं।

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। हर साल यहां करीब 1,000 ऐसे मामले सामने आते हैं जिनमें महिलाओं की उनके रिश्तेदारों द्वारा हत्या कर दी जाती है। ये हत्याएं अधिकतर प्रेम और विवाह पर रूढ़िवादी मानदंडों का उल्लंघन करने के कारण की जाती हैं। यह हाल तब है जब सरकार की तरफ से इस तरह के मामलों में दोषी को 25 साल की जेल की सजा का प्रावधान है। 2016 में देश की संसद ने कानूनों में बदलाव कर ऑनर किलिंग के दोषी को 25 साल की जेल की सजा को मंजूरी दी थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.