Move to Jagran APP

पाक पीएम इमरान की सियासी बाउंसर, कहा जो 'यूटर्न' न ले वो नेता कैसा

इमरान ने नवाज शरीफ के जवाबदेही अदालत में दिए बयान का जिक्र करते हुए कहा, वहां उन्होंने यू टर्न नहीं लिया बल्कि झूठ बोला।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 10:27 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:06 AM (IST)
पाक पीएम इमरान की सियासी बाउंसर, कहा जो 'यूटर्न' न ले वो नेता कैसा
पाक पीएम इमरान की सियासी बाउंसर, कहा जो 'यूटर्न' न ले वो नेता कैसा

इस्लामाबाद, पीटीआइ। क्रिकेट से राजनीति के मैदान में आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सियासत के रंग बदलने वाले खेल को भी समझ गए हैं। उन्होंने कहा- जो नेता समय पर यू टर्न (अपनी बात से पलट जाना) न ले, वह असली नेता नहीं हो सकता। इमरान अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

अपने क्रिकेट जीवन के वाकये का जिक्र करते हुए इमरान ने कहा, हर मैच से पहले हम टीम के साथ बैठकर मैदान के लिए रणनीति बनाते थे लेकिन जब विरोधी टीम कुछ अलग करती दिखाई देती थी तो हम उस रणनीति को बदल लेते थे। अपनी बात को और बेहतर तरीके से रखने के लिए इमरान ने एडोल्फ हिटलर और नेपोलियन बोनापार्ट का भी उदाहरण दिया।

उन्होंने कहा, दोनों को कई बार केवल इस कारण से हार का मुंह देखना पड़ा क्योंकि उन्होंने दुश्मन के वार को देखते अपनी रणनीति में बदलाव नहीं किया। अपनी बात को और अच्छे तरीके से समझाते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, अगर आप टहल रहे होते हैं और सामने दीवार आ जाए तो आप तुरंत अपना रास्ता बदल लेते हैं। यह भी यू टर्न है। इसी प्रकार से नेता अगर आवश्यकता और परिस्थिति के अनुसार यू टर्न (अपना निर्णय नहीं बदलता) नहीं लेता तो वह असली नेता नहीं।

इमरान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के शुक्रवार को जवाबदेही अदालत में दिए बयान का जिक्र करते हुए कहा, वहां उन्होंने यू टर्न नहीं लिया बल्कि झूठ बोला। शरीफ ने अदालत में कहा है कि उन्होंने कतर के प्रिंस शेख हमाद बिन जासिम बिन जाबिर अल-थानी से धन का कोई लेन-देन नहीं किया। शरीफ इस समय भ्रष्टाचार के तीन मामलों का सामना कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.