Move to Jagran APP

Pakistan Hindu Girl: पाकिस्तान में 6 साल की हिंदू बच्ची का हुआ यौन शोषण, पुलिस ने मामले में दिखाया सुस्त रवैया

Pakistan Hindu Girl पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों से हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। बिटर विंटर के एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में मानवाधिकार संगठनों और कार्यकर्ताओं ने 6 साल की इस लड़की के साथ हुए यौन शोषण के मामले पर ध्यान केंद्रित किया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Tue, 25 Apr 2023 08:53 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2023 08:53 AM (IST)
पाकिस्तान में 6 साल की हिंदू बच्ची का हुआ यौन शोषण (प्रतिकात्मक फोटो)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों से शेख भिरकियो के सिंध गांव और टांडो अल्लाहयार जिले में हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। बिटर विंटर के एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में मानवाधिकार संगठनों और कार्यकर्ताओं ने रितु (काल्पनिक नाम) की लड़की के साथ हुए यौन शोषण के मामले पर ध्यान केंद्रित किया।

loksabha election banner

सिंध प्रांत के टांडो अल्लायार जिले के शेख भीरकिओ गांव की रहने वाली 6 साल की बच्ची का 23 साल के दो मुस्लिम लड़के ने यौन शोषण किया। इस घटना को तब अंजाम दिया गया, जब वो अपने घर के बाहर खेल रही थी। घटना के बाद रितु अपने घर से करीब छह किलोमीटर दूर बेहोशी की हालत में पड़ी मिली।

पुलिस ने दिखाया सुस्त रवैया

स्थानीय लोगों ने रितु को घायल अवस्था में नजदीकी हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती किया। इसके बाद बच्ची के मां-बाप ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामले को लेकर शिकायत दर्ज की। हालांकि, शिकायत दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने किसी भी तरह की दिलचस्पी नहीं दिखाई और न ही किसी भी तरह के मदद का आश्वासन दिया।

इस साल फरवरी में भी हुई थी इस तरह की घटना

इसी साल फरवरी के महीने में मुस्लिम ठगों ने नीलो कोल्ही नामक एक हिंदू के घर पर डंडे और बंदूकों से हमला किया था। बिटर विंटर के रिपोर्ट के अनुसार मुस्लिम ठगों ने नीलो कोल्ही की बेटी सुधी को भी मारकर घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस स्टेशन में घटना को लेकर एफआईआर दर्ज की गई थी, लेकिन नीलो कोल्ही के अनुसार पुलिस अधिकारी कार्रवाई करने में देरी दिखाई।

शेख भिरकियो में साल 2022 अक्टूबर में 10 साल की लड़की का अपहरण कर लिया गया था। वो अपने घर के बाहर कपड़े धो रही थी। उस पर इस्लाम धर्म को अपनाने और शादी करने का दबाव बनाया गया था। इसके बाद पुलिस ने लड़की को बरामद करके शेल्टर होम में रख दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.