Move to Jagran APP

पाकिस्तान में चुनाव प्रचार जोरों पर, लेकिन एक रिपोर्ट ने उड़ा दिए प्रत्याशियों और पार्टियों के होश

पाकिस्तान में आगामी 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। चुनावों को लेकर देशभर में माहौल गर्म है। इस बीच एक ऐसी रिपोर्ट आयी है, जिसने प्रत्याशियों के होश उड़ा दिए हैं...

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 04:32 PM (IST)
पाकिस्तान में चुनाव प्रचार जोरों पर, लेकिन एक रिपोर्ट ने उड़ा दिए प्रत्याशियों और पार्टियों के होश
पाकिस्तान में चुनाव प्रचार जोरों पर, लेकिन एक रिपोर्ट ने उड़ा दिए प्रत्याशियों और पार्टियों के होश

इस्लामाबाद,(आइएएनएस)। पाकिस्तान की राष्ट्रीय काउंटर आतंकवाद प्राधिकरण (नैकटा) के अनुसार देश के 6  राजनेताओं पर मौजूदा चुनाव अभियान के दौरान आतंकवादी हमला कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन छह लोगों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान, अवामी नेशनल पार्टी के नेता असफंदयार वली और अमीर हैदर होती, कौम वतन पार्टी के प्रमुख आफताब शेरपाओ, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल नेता अकरम खान दुर्रानी और आतंकवादी हाफिज सईद का बेटा तलहा भी शामिल है।

नैकटा निदेशक ओबायद फारूक ने सोमवार को सीनेट में आंतरिक मामलों की स्थायी समिति को ब्रीफ करते हुए यह बात बतायी। पाकिस्तान अखबार डॉन ने अपने ऑनलाइन संस्करण में फारूक के हवाले से बताया कि इसके अलावा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के वरिष्ठ नेताओं को भी आतंकवादियों से खतरा है। उन्होंने कहा कि नैकटा ने केंद्रीय गृह मंत्रालय, राज्यों की गृह मंत्रालयों के साथ ही कानून प्रवर्तन एजेंसियों को ऐसे खतरों के संबंध में 12 अलर्ट भेजे हैं।

समिति के चेयरमैन सीनेटर रहमान मलिक ने आंतरिक मंत्रालय को उन लोगों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है, जिनके संबंध में अलर्ट जारी किए गए हैं। पाकिस्तान चुनाव आयोग के सचिव बाबर याकूब पहले ही समिति को इस बारे में सचेत कर चुके हैं कि आगामी 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव के दौरान हिंसा हो सकती है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.