इस्लामाबाद, एजेंसी। आमतौर पर जब विमान हवा में ऊपर उठता है तो अक्सर यात्रियों के दिल पर इसका असर पड़ता है। हवा में उड़ते विमान में यात्रियों को दिल का दौरा पड़ना कोई नई बात नहीं हैं, लेकिन यदि एक ही विमान में तीन लोगों को दिल का दौरा पड़े और इसमें एक यात्री की मौत हो जाए तो यह बात हर किसी को चौंका देती है।

दो दिन पहले पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस पाकिस्तान इंटरनेशनल एअरलाइंस (पीआईए) के एक विमान में ऐसी ही घटना प्रकाश में आई है। पीआईए के जेद्दा से इस्लामाबाद आ रहे एक विमान में एक दंपति समेत तीन यात्रियों को दिल का दौरा पड़ गया। इनमें से एक महिला यात्री की मौत हो गई जबकि कपल इसके बाद भी बच गए, उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जेद्दा से इस्लामाबाद आते हुई घटना 

जिन तीन यात्रियों को विमान में एक साथ दिल का दौरा पड़ा वो विमान जेद्दा से इस्लामाबाद की ओर आ रहा था। पाकिस्तान टुडे ने एक रिपोर्ट में कहा कि पीआईए की विमान संख्या पीके-742 में लगभग 225 यात्री सवार थे। विमान ने जब ऊपर उठना शुरु किया इस दौरान तीन यात्रियों ने अपने सीने में दर्द की शिकायत की, उसके बाद विमान को कराची हवाईअड्डे पर आपातकालीन स्थिति में उतारा गया।

एक एंबुलेंस डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साथ कराची हवाईअड्डे पर पहुंची 

विमान जब हवाई अड्डे पर पहुंचा तो उसी समय नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) की ओर से एक टीम एंबुलेंस डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साथ कराची हवाईअड्डे पर पहुंची। इस टीम ने सीने में दर्द की शिकायत करने वाले यात्रियों की जांच की, जिसमें महाला बीबी को मृत बताया और दूसरे कपल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सलाह दी। डॉक्टरों ने बताया कि महाला बीबी की विमान के हवाई अड्डे पर उतरने से पहले ही मौत हो चुकी थी। उसके बाद कपल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।  

Posted By: Vinay Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस