Move to Jagran APP

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष समेत 4 की मौत, दो वारदातों में 9 घायल

पाकिस्तान में दो अलग-अलग जगह हुई वारदातों में सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष ताहिर सहित चार लोगों की मौत हो गई। जबकि 9 लोग घायल हो गए।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 11:17 AM (IST)
पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष समेत 4 की मौत, दो वारदातों में 9 घायल
पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष समेत 4 की मौत, दो वारदातों में 9 घायल

पेशावर, पीटीआइ। पाकिस्तान में दो अलग-अलग जगह हुई वारदातों में सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष सहित चार लोगों की मौत हो गई। जबकि 9 लोग घायल हो गए। पहली वारदात हरिपुर जिले में हुई जहां पर अज्ञात हमलावरों ने उपाध्यक्ष ताहिर इकबाल कार पर हमला कर हत्या कर दी और उनके तीन दोस्त घायल हो गए। प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने पार्टी नेता की हत्या की जांच का आदेश दिया और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है। 

loksabha election banner

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कुछ अज्ञात हमलावरों का हमला

वहीं अन्य घटना में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कुछ अज्ञात हमलावरों ने ओपन फायरिंग कर दी। घटना में 3 लोगों की मौत और 6 घायल हो गए हैं। घात लगाकर बैठे आरोपियों ने पेशावर के मिचनी मार्ग में रविवार को एक कार पर हमला कर दिया था, जिसमें मुहम्मद अली और उनके दो बंदूकधारियों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। 

गौरलतब है कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्वी प्रांत के रावलपिंडी शहर में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई था और तीन अन्य घायल हो गए थे। शिन्हुआ न्यूज ने पुलिस सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए कहा था कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन अज्ञात बंदूकधारियों ने सड़क के किनारे खड़े लोगों पर गोलियां चलाईं और फिर रावलपिंडी के बाहरी इलाके में भाग गए।

सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। सूत्रों के अनुसार घायलों को नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। किसी भी समूह या व्यक्ति ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने ऑन-द-रन हमलावरों को ट्रैक करने के लिए इलाके में एक तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है।

तकरीबन एक महीने पहले भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी, जिसमें पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में अफगान सीमा के करीब अज्ञात बंदूकधारी ने महिला की हत्या कर दी थी। बाइक सवार हमलावर ने अचानक घास की गठ्ठर ले जा रही महिला पर फायरिंग कर दी जिससे उसकी मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.