कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान में गुरुवार को ट्रेन दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए। इमरान सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है। रेलवे मंत्रालय ने मुआवजे के तौर पर मृतकों के आश्रितों को 15-15 लाख और घायलों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है।

पंजाब प्रांत के रहीम यार खान जिले में यह दुर्घटना तब हुई, जब क्वेटा जा रही पैसेंजर ट्रेन अकबर एक्सप्रेस वल्हार रेलवे स्टेशन के लूप लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी से जा टकराई। टक्कर में पैसेंजर ट्रेन का इंजन और तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि राहत व बचावकर्मी ट्रेन में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुटे हैं। घायलों को पास के सादिकाबाद और रहीम यार खान के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

पाक रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने इस रेल दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। साथ ही हादसे के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकालना है। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है।

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप