Move to Jagran APP

Zulu King की लोगों से अपील- लॉकडाउन का करें पालन, साउथ अफ्रिका में 10 हजार के पार मामले

साउथ अफ्रिका में ज़ुलु किंग गुड ज़्वेलिथिनी (Zulu King Good will Zwelithini) कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सामने आए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 09:25 AM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 09:25 AM (IST)
Zulu King की लोगों से अपील- लॉकडाउन का करें पालन, साउथ अफ्रिका में 10 हजार के पार मामले
Zulu King की लोगों से अपील- लॉकडाउन का करें पालन, साउथ अफ्रिका में 10 हजार के पार मामले

केपटाउन, पीटीआइ। साउथ अफ्रिका में ज़ुलु किंग गुड ज़्वेलिथिनी (Zulu King Good will Zwelithini) कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सामने आए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रिका में 10 हजार संक्रमित मामलों के बढ़ने के बाद कोरोना वायरस लॉकडाउन का पालन के लिए लोगों से अपील की है। 

loksabha election banner

बता दें कि ज़ुलु किंग गुड ज़्वेलिथिनी दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़े जातीय समूह के नेता हैं। वह मुख्य रूप से क्वाज़ुलु-नताल के प्रांत में रहने वाले लगभग 12 मिलियन के किंग है। साउथ अफ्रीका में बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उन्होंने अपने क्षेत्र के लोगों से सरकार और चिकित्सा विशेषज्ञों के निर्देशों का पालन करने की अपील की है। नोंगोमा में उनके शाही निवास पर संबोधित करते हुए कहा कि वहां पर लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में सभी से अपील करते हुए एहतियात बरतने को कहा है। 

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस संकट से जूझ रही है। इस वक्त इस वायरस से अबतक पूरी दुनिया में 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं वहीं 39 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इन आंकड़ों में सबसे ऊपर सबसे ज्यादा शक्तिशाली देश अमेरिका है। अकेले अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 60 हजार के पहुंच गया है। ऐसे में अमेरिका की तरफ से दावा किया जा है कि चीन की लैब से ही वायरस फैला है। ऐसे में चीन की तरफ से इन आरोपों का लगातार खंडन किया जा रहा है। वहीं डब्लूएचओ को भी अमेरिका चीन का पीएआर बता चुका है। 

फिलहाल 200 से ज्यादा देशों में फैले कोरोना वायरस के चलते लगभग सभी देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस वायरस का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही ताकि इस संक्रमण को रोका जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.