Move to Jagran APP

पाकिस्तान में हिंदुओं के उत्पीड़न पर बोला ये संगठन, कहा- जरूरी मुद्दों से भटकाया जा रहा ध्यान

पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों संग हो रहे दुर्व्यवहार पर विश्व सिंधी कांग्रेस की चेयरपर्सन रुबिना ग्रीनवुड ने कड़ा विरोध जताया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:05 PM (IST)
पाकिस्तान में हिंदुओं के उत्पीड़न पर बोला ये संगठन, कहा- जरूरी मुद्दों से भटकाया जा रहा ध्यान
पाकिस्तान में हिंदुओं के उत्पीड़न पर बोला ये संगठन, कहा- जरूरी मुद्दों से भटकाया जा रहा ध्यान

जिनेवा, एएनआइ। विश्व सिंधी कांग्रेस की चेयरपर्सन रुबिना ग्रीनवुड ने पाकिस्तान के सिंध में ईश निंदा कानून के तहत हिंदुओं के उत्पीड़न पर विरोध जताया है। पाकिस्तान के सिंध में अल्पसंख्यकों संग हो रहे दुर्व्यवहार पर उन्होंने कहा कि हमें ऐसा लगता है कि यह जानबूझकर और प्रेरित घटना है जिससे जरूरी मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है। यह मामला हमारे संपूर्ण व्यवस्था के दमन और हिंदू सिंधियों की गुंडागर्दी से जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

हाल ही में पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ बर्बरता का एक वीडियो वायरल हुआ था। सिंध प्रांत के घोतकी इलाके में कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की थी। यह विवाद एक हाईस्कूल के हिंदू प्रिंसिपल पर ईश निंदा के झूठे आरोपों से शुरू हुआ था।

एक छात्र ने प्रिंसिपल पर ईश निंदा का आरोप लगाया था। इसकी खबर जब कट्टरपंथियों को लगी तो उन्होंने स्कूल और मंदिर पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। ध्‍यान देने वाली बात यह रही कि वहां मौजूद पुलिस तमाशबीन बनी रही। इस घटना के बाद घोटकी में सन्नाटा पसर गया। इनदिनों पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय के लोग बुरी तरह से डरे हुए हैं।  

गौरतलब है कि इसके पूर्व यूएन में भी विश्व सिंधी कांग्रेस की रुबीना ग्रीनवुड ने पाक की पोल खोलते हुए कहा था कि पाकिस्तान में इस्लामिक लड़ाई का शिकार सिंध प्रांत हो रहा है। पाकिस्तान के बनने के पहले दिन से ही सिंध को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही रुबीना ने पाक पर सिंध में रहने वाले हिंदूओं के जबर्दस्ती निर्वासित करने का आरोप भी लगाया था।

इसे भी पढ़ें: इमरान के खिलाफ बगावत पर उतरे POK के युवाओं को दबा रही पाक सरकार, FIR की गई दर्ज

इसे भी पढ़ें: मलाला बोली- पाकिस्तान को दे दें कश्मीर, भारतीय खिलाड़ी का जवाब- पहले खुद तो लौटने की हिम्मत दिखाओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.