Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले, 70 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

इंडोनेशिया ने गुरुवार को नए कोरोना वायरस मामलों में अपनी सबसे बड़ी एकल वृद्धि हुई गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के 2657 नए मामले सामने आए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 04:47 PM (IST)
इंडोनेशिया में एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले, 70 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
इंडोनेशिया में एक दिन सामने आए सबसे अधिक मामले, 70 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

 इंडोनेशिया, पीटीआई। इंडोनेशिया ने गुरुवार को नए कोरोना वायरस मामलों में अपनी सबसे बड़ी एकल वृद्धि हुई, गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के 2,657 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 70,736 तक पहुंच गई है। वहीं, 58 नए कोरोना वायरस से संबंधित मौतें हुई, जिससे देश में कोरोना से अब तक मृत्यु की कुल संख्या 3,417 हो गई है।

prime article banner

वहीं इंडोनेशिया के बाली द्वीप को खोलने की अनुमति दे दी है।   बाली द्वीप को तीन महीने बाद आम जनता के लिए खोला जा रहा है। बता दें कि पिछले तीन महीने से कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बंद था। कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के चलते बाली के रिसॉर्ट द्वीप को अप्रैल में आम जनता के लिए बंद कर दिया गया था। साथ ही सार्वजनिक गतिविधियों पर भी प्रतिबंधित लगा दिया था। हवाई अड्डे को बंद कर दिया और सभी दुकानों, सिट-डाउन रेस्तरां, बार, सार्वजनिक स्विमिंग पूल और द्वीप पर कई अन्य स्थानों को बंद कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस से करीब एक करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 50 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। बात करें दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की तो 5 लाख के पार पहुंच गई है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते दो महीने में कोरोना वायरस के मामले दुनियाभर में फैल गए। हालात इतने बेकाबू हो गए कि लगभग सभी देशोंं ने लॉकडाउन का सहारा लिया। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मार्च में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.