Move to Jagran APP

सशस्त्र बल दिवस के दिन व्लादिमीर जेलेंस्की ने सैनिकों से की मुलाकात, डोनबास में राष्ट्रपति से मिले Soldiers

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंसकी ने युद्ध में शामिल सभी सैनिकों को धन्यवाद दिया। इसके बाद कीव में राष्ट्रपति भवन में सैनिकों को संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने डोनबास में सैनिकों के साथ कुछ पल बिताए।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Wed, 07 Dec 2022 05:18 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 05:18 AM (IST)
सशस्त्र बल दिवस के दिन व्लादिमीर जेलेंस्की ने सैनिकों से की मुलाकात, डोनबास में राष्ट्रपति से मिले Soldiers
यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने सैनिकों से मुलाकात की। (फोटो सोर्स: रॅायटर्स)

कीव, एजेंसी। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने मंगलवार को पूर्वी यूक्रेन में मौजूद सैनिकों से मुलाकात की। बता दें कि 6 दिसंबर को यूक्रेन में सशस्त्र बल दिवस मनाया जाता है। जेलेंसकी ने युद्ध में शामिल सभी सैनिकों को धन्यवाद दिया। इसके बाद कीव में राष्ट्रपति भवन में सैनिकों को संबोधित करते हुए, जेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने डोनबास (Donbas) में सैनिकों के साथ कुछ पल बिताए। बता दे कि युद्ध के दौरान रूस ने इस इलाके पर कब्जा कर लिया था, जिसे यूक्रेनी सैनिकों ने वापस रूस से छीन लिया। 

prime article banner

जेलेंस्की ने सैनिकों के माता-पिता को दिया धन्यवाद 

अपने ट्रेडमार्क खाकी हरे रंग में पहने कपड़े में जेलेंस्की ने कहा,'हजारों यूक्रेनियन ने अपनी जान दे दी है ताकि वह दिन आ सके जब एक भी रूसी सैनिक हमारी भूमि में नहीं रहेगा और जब हमारे सभी लोग आजाद होंगे।" उन्होंने चिकित्सा कर्मचारियों और सैनिकों के माता-पिता को धन्यवाद दिया। बता दें कि राष्ट्रपति ने रूस द्वारा यूक्रेन को सौंपे गए  60 युद्ध कैदियों का स्वागत भी किया। यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है कि लड़ाई बखमुत के चारों ओर बढ़ रही है क्योंकि रूसी सैनिक कहीं और युद्ध के मैदान में असफलता के बाद डोनबास में अधिक पैर जमाने के लिए कब्जा करना चाहते हैं।

रूसी राष्ट्रपति ने टेलीग्राम पोस्ट लिखते हुए सैनिकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस दृढ़ इच्छा शक्ति के लिए आपका धन्यवाद। आप हमारी स्वतंत्रता की चौकी हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि अगली बार हम अपने यूक्रेनी डोनेट्स्क और लुहान्स्क में मिलेंगे।

गौरतलब है कि यूक्रेन ने लगातार दूसरे दिन रूस में घुसकर उसके एक और वायुसेना अड्डे को निशाना बनाया। यूक्रेन ने एक दिन पहले रूस में सैकड़ों किलोमीटर अंदर दो वायुसेना अड्डों को निशाना बनाया था। इसमें तीन लोगों की मौत हुई थी। 

यह भी पढ़ें: Russia Ukraine News: यूक्रेन ने रूस में घुसकर फिर किया ड्रोन हमला, वायुसेना अड्डे से उठी आग की लपटें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.